दैनिक भास्कर हिंदी: पैर तोड़ा, पसली तोड़ी, प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड, यूपी में बुजुर्ग महिला से आरोपियों ने की 'निर्भया' जैसी हैवानियत

January 6th, 2021

डिजिटल डेस्क, बदायूं। पैर तोड़ा, पसली तोड़ी, फेफड़े पर वजनदार चीज से हमला उसके बाद प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड गैंगरेप की ये घटना आम घटनाओं के तरह नहीं है। उत्तर प्रदेश के बदायूं में बुजुर्ग महिला के साथ हुई गैंगरेप की इस घटना ने निर्भया के साथ हुई हैवानियत की याद दिला दी है। पोस्टमार्डम रिपोर्ट के मुताबिक बदायूं में बुजुर्ग महिला के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों ने महिला के प्राइवेट पार्ट में रॉड जैसी किसी चीज से हमला किया गया, जिससे उसके प्राइवेट पार्ट पर गंभीर चोटें आई हैं।

हैवानियत की ये घटना बदायूं के उघैती थाना क्षेत्र के एक गांव की है। पीड़िता इस गांव से दूसरे गांव मंदिर दर्शन करने के लिए गई थी। इसके बाद से घर वापस नहीं लौटी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि रात करीब 12 बजे एक कार सवार दो अन्य शख्स महिला को लहूलुहान हालत में छोड़कर भाग गए। महिला ने मौके पर ही दाम तोड़ दिया था। प्रत्यक्षदर्शी लोगों का कहना है कि महिला की हालत को देखकर लगा रहा था जैसे उसे किसी ने बुरी तरह से पीटा है। महिला के जिस्म पर हर जगह चोट के निशाने थे। एक पैर टूटा हुआ था, वहीं दूसरे पैर की जांघ से खून बह रहा था। महिला के सीने पर भी किसी भारी चीज से हमला किया गया था। 

इस पूरे मामले में पीड़िता के परिजनों ने गैंगरेप के बाद हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि उघैती के थानेदार रावेंद्र प्रताप सिंह शिकायत के बाद भी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे। सोमवार दोपहर वारदात के 18 घंटे बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। महिला डॉक्टर समेत तीन डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। शाम को जब इस मामले की रिपोर्ट आई तो पता चला कि महिला के प्राइवेट पार्ट में गंभीर चोट थे। बहुत खून बह चुका था। रिपोर्ट में कोई वजनदार चीज से वार करने का भी जिक्र है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट देख अफसर हैरत में हैं।

इस घटना के बाद एसपी देहात ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 4 टीमें बनाई गई हैं। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर आरोपी महंत समेत उसके एक साथी और ड्राइवर के खिलाफ गैंगरेप के बाद हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। महिला का पोस्टमार्टम मंगलवार को हुआ था। देर रात तक पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया।  

खबरें और भी हैं...