डीपी पर काम करता रहा लाइनमैन और चालू कर दी लाइन, करंट लगने से मौत

Lineman kept working on DP and started the line, died due to electrocution
डीपी पर काम करता रहा लाइनमैन और चालू कर दी लाइन, करंट लगने से मौत
-परिजनों में घटना को लेकर आक्रोश डीपी पर काम करता रहा लाइनमैन और चालू कर दी लाइन, करंट लगने से मौत



डिजिटल डेस्क छतरपुर। नारायणपुरा रोड पर दक्ष फार्मेसी कॉलेज के पास रविवार को डीपी पर काम करते समय एक लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई। बताया गया काम करने से पहले कर्मचारी द्वारा विभाग में सूचना दी गई थी, इसके बाद अचानक लाइन चालू हो गई। इससे वह बुरी तरह से झुलस गया। इस दौरान विभागीय कर्मचारी भी मौजूद थे। लाइनमैन को विभाग के वाहन से जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे में बिजली विभाग की घोर लापरवाही सामने आई है। इसके पहले भी जिले में इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इसमें कई ग्रामीण भी जान से हाथ धो चुके हैं।
बताया गया कि नारायणपुरा रोड पर 11 हजार केवी का काम चल रहा था। रविवार की सुबह करीब 11 बजे ग्राम गौरगांय निवासी सुम्मीलाल अहिवार पिता मंगू अहिरवार उम्र 48 वर्ष लाइनमैन द्वारा डीपी पर चढ़कर कार्य किया जा रहा था। लाइन की सप्लाई सौंरा सब-स्टेशन से हो रही थी। काम के दौरान अचानक लाइन चालू कर दी गई। इस दौरान सुम्मीलाल अहिरवार बुरी तरह से झुलस गया, जिससे उसकी मौत हो गई। मामले की सूचना थाना पुलिस सहित विभागीय अधिकारियों को दी गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। वहीं शव का पीएम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।
मप्र विद्युत वितरण कंपनी एई सर्वेश शुक्ला ने बताया कि विभाग द्वारा पीडि़त परिवार का पूरा सहयोग किया जाएगा। हालांकि देर शाम घटना के जिम्मेदार के बारे में विभाग द्वारा कुछ भी नहीं कहा गया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। सिविल लाइन थाना प्रभारी आनंद सिंह परिहार ने बताया कि मर्ग कायम किया गया है, इसमें जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
सड़क पर किया चक्काजाम-
बिजली विभाग की लापरवाही के चलते हुई मौत पर परिजनों सहित ग्रामीणों ने शाम करीब 4 बजे शव के पीएम होने के बाद ग्राम गौरगांय के पास नौगांव रोड पर जाम लगा दिया। मृतक के बेटे देवेंद्र ने बताया, मेरे पिता को कभी छुट्टी नहीं दी जाती थी, रविवार को भी काम लिया जाता था। रविवार को उनके द्वारा सौंरा फीडर में जानकारी फोन पर दी गई और लाइन बंद कराई गई, लेकिन इसके बाद विभाग ने लापरवाही बरतते हुए लाइन चालू कर दी, इससे पिता की मौत हो गई। विभाग की इस घोर लारवाही पर परिजनों में जमकर आक्रोश था। चक्काजाम की सूचना पर ओरछा रोड पुलिस सहित कोतवाली पुलिस और बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। जहां पीडि़त परिवार को सांत्वना दी गई और परिवार में एक व्यक्ति की अनुकंपा नियुक्ति का आश्वासन देकर मामले की बारीकी से जांच कराने का भरोसा दिया गया, तब कहीं परिजन माने और स्थिति नियंत्रण में हुई।

Created On :   29 Aug 2021 6:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story