दैनिक भास्कर हिंदी: अवैध शराब माफिया ने किया पुलिस कर्मियों पर वाहन चढ़ाने का प्रयास, बाल बाल बचे

March 19th, 2019

डिजिटल डेस्क,, सिंगरौली (वैढ़न)। शराब के एक अवैध कारोबारी द्वारा बाइक सवार दो पुलिस कर्मियों पर मार्शल वाहन चढ़ाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस घटना में दोनों पुलिस कर्मी तो बाल-बाल बच गए हैं, लेकिन उनकी बाइक पर आरोपी की मार्शल से जोरदार टक्कर जरूर लग गई है। घटना सोमवार की मोरवा के गोरबी पुलिस चौकी क्षेत्र की है।

किया था वाहन रोकने का प्रयास
बताया जाता है कि आरोपी गोरबी के शराब भट्टी से शाम करीब 4.30 बजे मार्शल क्रमांक यूपी 64 ई 0599 से देशी व विदेशी शराब की खेप लेकर जा रहा था। जिसकी भनक गोरबी चौकी प्रभारी उदय करिहार को लगी और उन्होंने मौके पर पुलिस कर्मियों को भेजा। बाइक पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने मार्शल वाहन को पहले तौल कांटा के पास रोकने की कोशिश की, लेकिन मार्शल वाहन चालक मुलायम सिंह वैश्य नहीं रुका और उसने वाहन की रफ्तार तेज कर दी। इसके बाद फिर से पुलिस कर्मी प्रधान आरक्षक अरुण और आरक्षक कियामुद्दीन अंसारी ने शराब तस्कर मुलायम का पीछा किया और अपनी बाइक को मार्शल के सामने खड़ा कर दिया। इसके बाद दोनों पुलिस कर्मियों ने मार्शल चालक को बताया कि वह गोरबी चौकी के हैं, इतना सुनते ही शराब लोड मार्शल का चालक मुलायम मार्शल को आगे बढ़ा दिया। जिससे पुलिस कर्मियों की बाइक पर जोरदार टक्कर लग गई और दोनों पुलिस कर्मी बाल-बाल बच गए, लेकिन इसी बीच पुलिस कर्मियों से बचने के चक्कर में मुलायम ने जैसे ही मार्शल को किनारे काटकर फोरलेन सड़क पर चढ़ाने का प्रयास किया तो वह अनियंत्रित होकर पलट गई।

पुलिस कर्मियों से मारपीट, किया लहूलुहान
बताया जाता है मार्शल के पलटने के बाद आरोपी उससे निकलकर भागने लगा, लेकिन मौके पर एक पुलिस कर्मी ने उसे दौड़कर दबोच लिया। आरोपी ने पुलिस कर्मी के हाथ में दांत से काटकर उसे जख्मी कर दिया और मारपीट करने लगा। यहां तक कि आरोपी ने पुलिस कर्मी के मुंह में उंगली डालकर उसे चोटिल करने का भी प्रयास किया। दूसरे पुलिस कर्मी ने उसे संभालने का प्रयास किया, तो उससे भी मारपीट करने लगा। इसी बीच कुछ अन्य पुलिस कर्मी भी मौके पर जा पहुंचे और आरोपी मुलायम को काबू करने में सफल हो गये।