दैनिक भास्कर हिंदी: लोकायुक्त का छापा : असिस्टेंट कमिश्नर ट्राइबल के मण्डला और रीवा निवास पर मिली करोड़ों की संपत्ति

July 28th, 2018

डिजिटल डेस्क, रीवा। मण्डला में पदस्थ असिस्टेंट कमिश्नर ट्राइबल संतोष शुक्ला के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित किए जाने का मामले में जबलपुर लोकायुक्त द्वारा छापामारी की गई। मूलत: रीवा जिले के रहने वाले संतोष शुक्ल की सम्पत्ति की सही जानकारी जुटाने के लिए मण्डला और भोपाल के साथ ही रीवा में भी लोकायुक्त की टीम ने दबिश दी है।

ह छापामारी तड़के चार बजे उस समय हुई जब परिवार के लोग गहरी नींद में सो रहे थे। यहां तीन करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति सामने आई है। लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने रीवा लोकायुक्त टीम का सहयोग लेकर यहां छापामारी की है। जबलपुर लोकायुक्त के डीएसपी जेपी वर्मा के नेतृत्व में यह कार्यवाही हुई है। जानकारी के अनुसार जबलपुर से आए लोकायुक्त  डीएसपी जेपी वर्मा जहां संतोष शुक्ला के पुरवा स्थित गृह ग्राम छापामारी के लिए पहुंचे। वहीं लोकायुक्त रीवा में पदस्थ निरीक्षक हितेन्द्र नाथ शर्मा के नेतृत्व में शांति बिहारी कॉलोनी स्थित आवास में छापा मारा गया। 

 


रीवा स्थित आवास में रहते हैं भाई
रीवा शहर के वार्ड क्रमांक-चार में स्थित शांति बिहार कॉलोनी में असिस्टेंट कमिश्नर ट्राइबल मण्डला का जो आवास है, उसमें उनके भाई अशोक शुक्ला रह रहे हैं। अशोक शुक्ला प्राथमिक पाठशाला पुरवा में सहायक अध्यापक है। लेकिन पिछले सत्रह वर्षो से वे प्रतिनियुक्ति में कलेक्ट्रेट में सेवाएं दे रहे हैं। विभिन्न शाखाओं का काम देख चुके अशोक शुक्ला वर्तमान में जनसुनवाई के प्रभारी हैं। 

 



ताला खोलने की-मैन को बुलाया
शांति बिहार कॉलोनी स्थित आवास में छापामारी के दौरान टीम को कई आलमारियों की चाभी उपलब्ध नहीं हो पाई। जिसके चलते ताला-चाभी वाले को बुलाया गया। की-मैन ने यहां पहुंचकर तीन आलमारी की डुप्लीकेट चाभी बनाई। तब कहीं इसे खोला जा सका। टीम ने वीडियोग्राफी भी कराई है। इनका घर आलीशन है। इसके अलावा काफी जमीन भी है।

रीवा में मिली सम्पत्ति का ब्यौरा
- शांति बिहार कॉलोनी में एचआईजी 14 प्लाट 2400 वर्ग फीट एवं निमा्रण कुल कीमत लगभग 55 लाख रुपए । 
- शांंति बिहार कॉलोनी में एक और 8700 वर्ग फीट प्लाट, बाउण्ड्रीवॉल बनी है। कीमत लगभग एक करोड़ रुपए ।
- शांति बिहार कॉलोनी स्थित आवास में लगभग 18 लाख 43 हजार 345 रुपए की इनवेन्ट्री।
- मकान से लगा 5000 वर्ग फीट का प्लाट, कीमत लगभग 50 लाख।
- पुरवा गांव में जमीन की रजिस्ट्री, कीमत लगभग 35 लाख रुपए ।
- शांति बिहारी कॉलोनी में स्थित एलआईजी 92 की कीमत लगभग 22 लाख रुपए ।
- ग्राम कुमर्रा में छह एकड़ जमीन पत्नी जयश्री शुक्ला के नाम से है। कीमत लगभग दस लाख रुपए ।