बवाल की सूचना पर पुलिस और आबकारी की टीम मौके पर पहुंची: बरगवां देशी-विदेशी मदिरा दुकान में हंगामे के बाद तालाबंदी

October 29th, 2021

डिजिटल डेस्क  सिंगरौली(वैढऩ)। बरगवां में भगवती कल्याण समिति के कार्यकर्ताओं ने गुरूवार की शाम अश्वनी कांस्ट्रक्शन कंपनी की देशी और विदेशी दुकान जमकर बवाल किया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शराब ठेकेदार के कर्मचारियों की कार्यप्रणाली से नाराज कार्यकर्ताओं ने मदिरा दुकानों के सामने हंगामा करते हुये ताला जड़ दिया। देशी और विदेशी मदिरा दुकानों में तालाबंदी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और आबकारी अमले ने मोर्चा संभाला। आरोप है कि भगवती संगठन के कार्यकर्ता और ठेकेदार के कर्मचारियों के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। देर शाम विवाद से पहले दोपहर में भी दोनो पक्षों के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी। इस विवाद के बाद भगवती कल्याण समिति के कार्यकर्ता आग बबूला हो गये और उन्होंने हंगामा करते हुये मदिरा दुकानों में तालाबंदी कर दी। मदिरा दुकानों में तालाबंदी से राजस्व की क्षति होने से हरकत में आये डीईओ ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी कलेक्टर राजीव रंजन मीना और एसपी बीरेन्द्र सिंह को दी। जिले वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुये मदिरा दुकान में आबकारी और पुलिस टीम की तैनाती की है। इसके बाद रात 8 बजे दुकानों से मदिरा की बिक्री शुरू हो गई है।
आबकारी ने तैयार किया पंचनामा
लाइसेंसी दुकान में तालाबंदी की सूचना पर मौके पर पहुंचे डीईओ खेमराज श्याम, आबकारी निरीक्षक श्वेता सिंह, मुख्य आरक्षक शिवेन्द्र सिंह ने पंचनामा तैयार किया है। उपनिरीक्षक ने बताया कि लाइसेंसी मदिरा दुकानों को बंद 
कराये जाने का आमलोगों को अधिकार नहीं है। इसी के चलते पंचनामा तैयार किया गया है। उन्होंने बताया ठेकेदार के कर्मचारियों का कहना है कि भगवती मानव कल्याण समिति के कार्यकर्ताओं ने जबरन मदिरा दुकानों में तालाबंदी की गई थी। निरीक्षक ने बताया कि पूरे मामले की रिपोर्ट डीईओ के माध्यम से कलेक्टर महोदय को सौंपी जायेगी।
ठेकेदार के  मैनेजर समेत 3 खिलाफ मामला दर्ज
शराब ठेकेदार के मैनेजर समेत कर्मचारियों द्वारा भगवती कल्याण समिति के रामनारायण वैश्य समेत अन्य कार्यकर्ताओ से गाली-गलौच और मारपीट के आरोप सामने आये हैं। बरगवां टीआई ने बताया कि भगवती कल्याण समिति के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर ठेकेदार के मैनेजर लवकेश सिंह, जीतेन्द्र पनिका और कृष्णा सोनी पर भादंवि की धारा 293, 323, 506 बी/ 34 के तहत प्रकरण दर्ज कराया गया है। वहीं मैनेजर ने भी समिति के रामनारायण के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। टीआई ने बताया शराब ठेकेदार की शिकायत पर जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी। गौरतलब है कि 26 अगस्त को भगवती कल्याण समिति के कार्यकर्ताओं ने बरगवां पुलिस को सूचना देकर ठेकेदार द्वारा अवैध शराब पकड़वाई थी। बताया जाता है कि तब से दोनों पक्षों के बीच खुन्नस चल रही जो गुरूवार को विवाद में बदल गई है।
इनका कहना है
शराब ठेकेदार के तीन कर्मचारियों द्वारा भगवती कल्याण समिति के कार्यकर्ताओं से मारपीट किये जाने की शिकायत पर तीन कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मदिरा दुकान के मैनेजर की भी शिकायत 
मिली है, उस पर जांच की जा रही है।
-आरपी सिंह, टीआई बरगवां
मदिरा दुकानों में अवैध तरीके से तालाबंदी करने पर पंचनामा तैयार किया गया है। पूरे मामले की रिपोर्ट डीईओ के माध्यम से कलेक्टर महोदय को सौंपी जायेगी।
-श्वेता सिंह, उपनिरीक्षक आबकारी
 

खबरें और भी हैं...