रीवा: सरकारी आवास में रिश्वत लेते जनपद सीइओ को लोकायुक्त ने किया ट्रेप

May 24th, 2022

डिजिटल डेस्क,रीवा। जवा जनपद सीईओ अरूण कुमार भारद्वाज को लोकायुक्त टीम ने मंगलवार सुबह करीब 9.30 बजे ट्रेप किया है। उन पर आरोप है कि रौली ग्राम पंचायत के सरपंच रेवा प्रसाद द्विवेदी से रिश्वत ले रहे थे। वे अपने सरकारी आवास पर दस हजार की रकम सरंपच से ले रहे थे, तभी लोकायुक्त टीम पहुंची और उन्हे रंगों हाथों पकड़ लिया।

जानकारी अनुसार, रौली ग्राम पंचायत में सरपंच रेवा प्रसाद द्विवेदी द्वारा मनरेगा के कार्य कराए गए थे। जिसका बिल भुगतान लंबे समय नहीं हुआ था। आरोप है कि बिल भुगतान के लिए जनपद सीईओ 15 हजार की रिश्वत मांग रहे थे। सरपंच ने इस बात की शिकायत लोकायुक्त रीवा से की। प्राथमिक जांच में तथ्य मिलने के बाद एक टीम को रवाना किया गया। जिसने जपं सीईओ को 10 हजार की रिश्वत लेते ट्रेप कर लिया।  टीम में निरीक्षक जियाउल हक (ट्रेपकर्ता अधिकारी), डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार, उप निरीक्षक रितुका शुक्ला और 15 सदस्यीय टीम शामिल रही।

पहले ली थी पांच हजार-

शिकायतकर्ता सरपंच ने लोकायुक्त टीम को बताया है कि सीईओ ने पूर्व में 5 हजार की रकम ले रखी है। बिल पास करने के लिए अभी दस हजार और मांग रहे हैं। कुल 15 हजार की डिमांड है। इससे कम में बिल पास करने को तैयार नहीं है। शेष दस हजार लेते हुए सीईओ ट्रेप हुए।

सरकारी आवास में ले रहे थे रिश्वत-

जनपद सीईओ भारद्वाज अपने सरकारी आवास में रिश्वत लेते ट्रेप हुए हैं। बताया जा रहा है कि उनका आवास कार्यालय के ठीक पीछे है। जब शिकायतकर्ता कार्यालय पहुंचा, तो उसे आवास पर आने का संदेश दिया गया। जहां उन्होंने रकम ली और सीधे जेब में रख लिया। इसके कुछ देर बाद लोकायुक्त टीम पहुंच गई।

रेस्ट हाउस ले गए-

ट्रेप कार्रवाई करने के बाद लोकायुक्त टीम ने सीईओ से घर पर पूछताछ नहीं की। बल्कि, उन्हे लेकर जवा रेस्ट हाउस पहुंची। जहां आगे की पूछताछ कार्रवाई शुरू की गई। इस दौरान सीईओ चुप्पी साधे बैठे रहे।

चुप्पी साध गए जनपद के कर्मचारी-

इस पूरे मामले में जवा जनपद के कर्मचारियों का हावभाव व चेहरा देखने लायक था। एक दूसरे से गुपचुप बात करते रहे। लेकिन, कोई भी सार्वजनिक रूप से कुछ भी बोलने को तैयार नहीं था। वहीं जनपद सीईओ के ट्रेप होने की चर्चा भी जोरों पर रही।

गोपाल सिंह धाकड़, (एसपी लोकायुक्त) ने बताया कि मंगलवार की सुबह अरुण कुमार भारद्वाज सीईओ जनपद जवा को 10 हजार की रकम लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। सीईओ के खिलाफ शिकायतकर्ता रेवा प्रसाद द्विवेदी सरपंच ग्राम पंचायत रौली ने कुछ दिन पहले एसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायत किया था।

 

खबरें और भी हैं...