प्रेमी युगल ने पेड़ पर फांसी लगाकर दे दी जान -4 मई को आना थी मृतक लड़की की बारात  

Lover couple hanged on tree and died on 4th May
 प्रेमी युगल ने पेड़ पर फांसी लगाकर दे दी जान -4 मई को आना थी मृतक लड़की की बारात  
 प्रेमी युगल ने पेड़ पर फांसी लगाकर दे दी जान -4 मई को आना थी मृतक लड़की की बारात  

डिजिटल डेस्क लवकुशनगर । लवकुशनगर थानांतर्गत पठा चौकी के चितहरी गांव के गौण बाबा चबूतरे के पास स्थित नीम के पेड़ से लटककर गांव के प्रेमी युगल ने आत्महत्या कर ली। मामले की जानकारी उस समय लगी, जब गांव के किसान रामगोपाल राजपूत ने दोनों शवों को पेड़ से लटकता देखा। इसके बाद पूरे गांव में घटना की सूचना फैली तो ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। 
पठा चौकी प्रभारी शैलेन्द्र चौरसिया ने बताया कि इटवा गांव निवासी मनीषा यादव 17 वर्ष और वीर सिंह यादव 22 वर्ष के मकान आमने-सामने हैं। उनके बीच कई वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों के प्रेम के बारे में परिजनों को भी जानकारी थी। जिसके चलते लड़की के पिता ने उप्र में किसी यादव परिवार में मनीषा की शादी तय कर दी थी। इस कारण प्रेमी युगल कुछ दिनों से उदास रहने लगे थे। दोनों परिवार सजातीय होने के बावजूद रिश्ते के लिए सहमत नहीं थे। इस कारण प्रेमी युगल ने भावावेश में गांव से करीब तीन किमी दूर चितहरी हार में गौड़ बाबा के चबूतरे के पास पेड़ से फंदा लगाकर जान दे दी। 
एफएसएल, एसडीओपी ने किया मौके का मुआयना 
जिला मुख्यालय से एफएसएल टीम और एसडीओपी लवकुशनगर ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की। मौके का बारीकी से मुआयना करके कई जानकारियां जुटाईं। एफएसएल प्रभारी पुष्पेंद्र सिंह, एसडीओपी कैलाशचंद्र पाली ले बताया कि मामले से जुड़े हर पहलू की जांच की जा रही है। दोनों शवों के पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। मृतक के परिजनों के मकान आमने-सामने होने से दोनों परिवारों में तनाव को देखकर पुलिस सुरक्षा तैनात की गई है। वहीं चौकी प्रभारी ने बताया की घटना के बाद मर्ग कायम कर मामले की विवेचना की जा रही है। 
4 मई को लड़की की आनी थी बारात
मनीषा और वीर सिंह के बीच पनप रहे प्रेम की जानकारी लड़की के पिता को लगी तो उन्होंने पिछले माह ही मनीषा का रिश्ता जालौन जिले के मझगवां गांव में तय कर दिया था। उसकी बारात 4 मई को गांव में आनी थी, मगर उससे पहले ही प्रेमी युगल ने एक साथ मरने की ठानी और फंदा लगाकर जान दे दी।
 

Created On :   24 April 2020 2:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story