• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Madhya Pradesh 13 dead and 4 injured after a bus collided with an auto in Purani Chhawani area of Gwalior

दैनिक भास्कर हिंदी: ग्वालियर हादसा: बस-ऑटो की भिड़ंत में 13 लोगों की मौत, मरने वालों में 12 महिलाएं शामिल

March 23rd, 2021

डिजिटल डेस्क, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में आज (मंगलवार) सुबह सड़क हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 12 महिलाएं शामिल हैं, ये सभी आंगनबाड़ी में खाना बनाने का काम करती थीं। रोज की तरह ये महिलाएं बच्चों के लिए खाना बनाकर आंगनवाड़ी से घर लौट रही थी। इस दौरान जिस ऑटो में ये महिलाएं जा रही थीं। उस ऑटो की एक बस से भिड़ंत हो गई। जिसमें 9 महिलाओं ने मौके पर दम तोड़ दिया, जबकि तीन महिलाओं की मौत इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में हो गई। 

 

Madhya Pradesh: 10 dead and 4 injured after a bus collided with an auto in Purani Chhawani area of Gwalior, earlier today.— ANI (@ANI) March 23, 2021


ग्वालियर ये दुखद घटना आनंदपुर ट्रस्ट अस्पताल के सामने हुई। ऑटो ग्वालियर से मुरैना रोड पर चमन पार्त की तरफ जा रहा था, जबकि बस मुरैना से ग्वालियर आ रही थी। अचानक बस का संतुलन बिगड़ने से ये भीषण हादसा हो गया। हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाली सभी 12 महिलाएं दो ऑटो से लौट रही थीं। रास्ते में एक ऑटो खराब हो गया। तब इसमें बैठी महिलाएं साथ चल रहे दूसरे ऑटो में बैठ गईं। उन्होंने तय किया था कि पुरानी छावनी से दूसरा ऑटो कर लेंगे, लेकिन शायद मौत ने ही उन्हें एक ऑटो में किया था।

इस हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों और घायलों को राहत राशि देने का ऐलान किया है।उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा है, ग्वालियर में बस और ऑटो में टक्कर से हुए भीषण हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय काल कवलित से बहुत दुख पहुंचा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को इस वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि मैं और प्रदेश की जनता दुख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवार के साथ हैं। वे स्वयं को अकेला ना समझें प्रदेश सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिवार को चार लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...