comScore

मप्र: भूमिपूजन से पहले ट्विटर पर भगवाधारी हुए पूर्व सीएम कमलनाथ, हनुमान चालीसा का पाठ भी किया

मप्र: भूमिपूजन से पहले ट्विटर पर भगवाधारी हुए पूर्व सीएम कमलनाथ, हनुमान चालीसा का पाठ भी किया

हाईलाइट

  • राम मंदिर के भूमि पूजन से पहले भगवा रंग में रंगे कमलनाथ
  • प्रदेश की खुशहाली के लिए किया हनुमान चालीसा का पाठ

डिजिटल डेस्क, भोपाल। अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन से पहले ही मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ भगवाधारी हो गए हैं। मंगलवार को कमलनाथ ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउट की प्रोफाइल फोटो बदली। नई तस्वीर में कमलनाथ भगवा वस्त्र में नजर आ रहे हैं। अकाउंट पर एक नई तस्वीर भी लगाई है जिसमें हनुमान चालीसा पाठ का जिक्र है। प्रदेश की खुशहाली के लिए पूर्व सीएम ने भोपाल में अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।

राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर कमलनाथ ने कहा, कल का दिन पूरे देश के लिए ऐतिहासिक होगा। हम राजीव गांधी को प्रणाम करते हैं जिन्होंने ताले खोले थे। वहीं से राम मंदिर की कथा शुरू होती है। हम मध्य प्रदेश की जनता की ओर से 11 चांदी की ईंट अयोध्या भेज रहे हैं। 

कमलनाथ के श्यामला हिल्स स्थित आवास पर हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया गया। इस मौके पर कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे। कमलनाथ के आह्वान पर कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने भी अपने घरों और देवालयों में विशेष रूप से हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया।

पूर्व सीएम ने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर जो नई तस्वीर लगाई है, उसमें कमलनाथ भगवाधारी नजर आ रहे हैं। साथ ही हनुमान चालीसा पाठ का जिक्र किए जाने के साथ कमलनाथ हनुमान जी की प्रतिमा के सामने नजर आ रहे हैं।

कमलनाथ ने सोमवार को एक वीडियो संदेश जारी किया था, जिसमें उन्होंने कहा था, वे प्रदेश की खुशहाली के लिए मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले हैं। प्रदेशवासी इस मौके पर अपने घर में रहकर या नजदीक के मंदिर में जाकर प्रदेश की खुशहाली के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें। पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव और पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव ने खरगोन जिले के बौरांवा गांव में विशेष अनुष्ठान के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया।

कमेंट करें
zW1Ac