comScore

वीडियो: मप्र पुलिस की बेरहमी, अलीराजपुर में मरीज को बीच सड़क बेल्ट से पीटा, कांग्रेस बोली- 'बेशर्मराज'

वीडियो: मप्र पुलिस की बेरहमी, अलीराजपुर में मरीज को बीच सड़क बेल्ट से पीटा, कांग्रेस बोली- 'बेशर्मराज'

डिजिटल डेस्क, भोपाल। गुना जिले में किसान दंपति के साथ बर्बरता के बाद मध्य प्रदेश पुलिस की बेरहमी का एक और मामला अलीराजपुर में सामने आया है। यहां पुलिसकर्मियों ने बीच सड़क पर एक व्यक्ति की बेल्ट से पिटाई कर दी। हालांकि वहां मौजूद लोगों ने पूरी घटना को कैमरे में कैद कर लिया। थोड़ी ही देर में वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद मामले में शामिल दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया। वहीं इस केस को लेकर कांग्रेस ने राज्य की शिवराज सरकार को बेशर्मराज बताया है।     

दरअसल पूरा मामला अलीराजपुर के छकतला थाना इलाके का है। सोमवार को एक व्यक्ति किडनी का इलाज कराने गुजरात जा रहा था। इसी दौरान बॉर्डर पर तैनात दो पुलिसकर्मियों ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। मरीज लगातार पुलिसवालों के सामने हाथ जोड़ कर कहता रहा कि मेरी बात तो सुनो, लेकिन वह सरेआम पीटते ही रहे। एक पुलिसकर्मी ने मरीज को इतना पीटा कि उसका बेल्ट भी टूट गया। बाद में पीड़ित युवक एसपी ऑफिस शिकायत करने पहुंचा। एसपी विपुल श्रीवास्तव ने आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। मामले की जांच एसडीओपी धीरज बाबर को दी गई है।

इलाज कराने के लिए गुजरात जा रहा था मरीज
उमराली के रहने वाले पीड़ित नरेश प्रजापति ने बताया, कुछ समय पहले इंदौर एमवायएच अस्पताल में मेरी किडनी का ऑपरेशन हुआ था। अब इसकी जांच बोडेली (गुजरात) में कराता हूं। इसके लिए पत्नी और दो बच्चों को लेकर अपने ससुराल बोडेली जा रहा था। छकतला के पास पुलिसकर्मियों ने रोका और पूछताछ के दौरान अपशब्द कहने लगे। मना करने पर मुझे बेरहमी से पीटा। मैं उनसे रहम की बात करता रहा, लेकिन किसी ने मेरी नहीं सुनी और मुझे बेल्ट और लाठी से पीटा। फिलहाल पीड़ित को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शिवराज जी, क्या जनता को रौंद देंगे- कांग्रेस
इस मामले को लेकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर हमला बोला है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा गया है, शिवराज की पुलिस फिर अराजक। शिवराज सरकार द्वारा किसान दंपति की पिटाई और उसे जहर खाने के लिये विवश करने के बाद अब आदिवासी जिले अलीराजपुर की ये अराजकता देखिये। शिवराज जी, जनता के मुख्यमंत्री नहीं हो तो क्या जनता को रौंद देंगे..?

कमेंट करें
e4Qq5