• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Mamata Banerjee moves supreme court against High court order on filing of affidavits in Narada sting case

दैनिक भास्कर हिंदी: पश्चिम बंगाल: नारदा केस को लेकर CM ममता बनर्जी सुप्रीम कोर्ट पहुंची, आज होगी सुनवाई

June 22nd, 2021

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अपील पर सुनवाई करेगा, जिसमें कोलकाता हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी गई है, जिसमें उन्हें और राज्य के कानून मंत्री मोलॉय घटक को 17 मई को अपनी भूमिका पर हलफनामा दाखिल करने से मना कर दिया गया था। बता दें कि नारदा स्टिंग टेप मामले में CBI ने तृणमूल कांग्रेस के चार नेताओं को गिरफ्तार किया था। जस्टिस हेमंत गुप्ता और अनिरुद्ध बोस की बेंच मुख्यमंत्री, घटक और पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा दायर अलग-अलग अपीलों पर सुनवाई करेगी।

अधिवक्ता आस्था शर्मा के माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि हाईकोर्ट का आदेश पर्याप्त न्याय के सभी सिद्धांतों के खिलाफ है, इस तथ्य के आलोक में कि CBI न केवल एक तत्काल सूची प्राप्त करने में सक्षम थी, बल्कि उस पर रोक भी लगाई थी। विशेष CBI न्यायाधीश द्वारा 17 मई को आदेश पारित किया गया, जिसमें आवश्यक हलफनामे के साथ कोई दलीलें दाखिल किए बिना, केवल एक ई-मेल के आधार पर, याचिकाकर्ता सहित संबंधित पक्षों को बिना किसी नोटिस के। शीर्ष अदालत ने कहा था कि वह घटक द्वारा दायर अपील पर 22 जून को सुनवाई करेगी।

नारदा स्टिंग टेप मामले को विशेष सीबीआई अदालत से उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करने के लिए सीबीआई के आवेदन पर सुनवाई करते हुए कलकत्ता उच्च न्यायालय की पांच-न्यायाधीशों की पीठ ने 9 जून को कहा था कि वह ममता बनर्जी और घटक के हलफनामों पर बाद में विचार करेगी।

खबरें और भी हैं...