दैनिक भास्कर हिंदी: ओडिशा: भालू संग सेल्फी लेने के चक्कर में गई युवक की जान, देखें वीडियो

May 6th, 2018

डिजिटल डेस्क, नबरंगपुर। ओडिशा के नबरंगपुर में एक युवक को भालू के साथ सेल्फी लेना भारी पड़ गया। कुरेंगा गांव में एक युवक भालू के साथ सेल्फी लेने की कोशिश कर रहा था तभी भालू ने युवक पर हमला कर दिया। जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई। खबर है कि युवक को छुड़ाने के लिए भालू को बेहाश करने के लिए दवा दी गई थी जिसके बाद भालू ने भी दम तोड़ दिया। 

 


मना करने के बाद भी नहीं रुका युवक

दरअसल प्रभु भतारा नाम का युवक ट्रक का ड्राइवर था। घटना वाले दिन वो ट्रक को लेकर नबरंगपुर से होकर गुजर रहा था। तभी रास्ते में फ्रेश होने के लिए ट्रक रोककर बाहर निकला। इसी दौरान उसे कुछ दूरी पर एक भालू नजर आया। तो उसके मन में भालू के साथ सेल्फी लेने का ख्याल आया और वो भालू की तरफ बढ़ने लगा। हालांकि ट्रक में मौजूद अन्य लोगों ने उसे ऐसा करने से रोका लेकिन मना करने के बाद भी युवक ने किसी की बात नहीं सुनी और भालू के करीब पहुंच गया।  

 

जंगल से निकलकर युवक पर किया हमला 

युवक जैसे ही भालू के पास जाकर सेल्फी लेने लगा इसी दौरान भालू अचानक आक्रामक हो गया। जंगल से निकलकर युवक के काफी नजदीक आ गया और युवक पर हमला कर दिया। युवक की चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने युवक को बचाने की पूरी कोशिश भी की लेकिन तब तक भालू ने युवक को अपने नाखूनों से नोचकर अधमरा कर दिया था। इस दौरान स्थानीय लोगों ने युवक को बचाने के लिए भालू पर डंडे और पत्थरों से भी हमला किया। लेकिन भालू युवक को दबोचे रखा। आखिरकार घायल युवक को मृत समझकर भालू वहां से वापस जंगल के अंदर चला गया।

 

एक शख्स ने बनाया हमले का वीडियो 

भालू के अटैक की इस दिलदहलाने वाली घटना का वहां पर मौजूद एक शख्स ने वीडियो बना लिया। जिसमें साफ दिख रहा है किस तरह भालू ने युवक को अपना शिकार बना लिया। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने भालू को बंदूक से टांकुलाइजर देकर बेहोश कर दिया था। बताया जा रहा है कि बाद में बेहोश भालू की भी मौत हो गई। ट्रांकुलाइजर के ओवरडोज से मौत होने की आशंका जताई जा रही है।