comScore

 एक दिन में सर्वाधिक 29 पॉजिटिव मरीज मिले ,  कुल संक्रमितों की संख्या 171 

 एक दिन में सर्वाधिक 29 पॉजिटिव मरीज मिले ,  कुल संक्रमितों की संख्या 171 

डिजिटल डेस्क छतरपुर । शहर में मंगलवार की सुबह  शहर के 56 वर्षीय इलेक्ट्रीकल व्यवसायी ने कोरोना के चलते दम तोड़ दिया। एक ही सप्ताह में शहर में कोरोना से दूसरी मौत है। हालांकि मृतक को पूर्व से किडनी की समस्या से ग्रसित थे और डायलिसिस कराकर इलाज करा रहे थे। जिले में मंगलवार को सबसे ज्यादा संक्रमित भी मिले हैं। मंगलवार को कुल 29 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें से शहर के अलग-अलग वार्डोंं में 17 नए कोराना के संक्रमित मरीज सामने आए, वहीं अन्य तहसीलों में 12 संक्रमित मिले हैं। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 171 पहुंच गई है। शहर के 16 संक्रमितों में से महोबा रोड पर तीन, दो पेप्टेक टाउन निवासी मां- बेटे, चेतगिरी कॉलोनी का 26 वर्षीय युवक, किशोर सागर के एक रेडियोलॉजिस्ट सहित दो, हटवारा मुहल्ला में एक, डेरापहाड़ी के पास पन्ना नाका पर एक, शांति नगर में एक, लोधीकुइया में एक, ग्रीन एवेन्यू में एक, चौबे कालोनी में एक पॉजिटिव मिला है। इसके अलावा गुप्ता परिवार के 70 वर्षीय वृद्ध एवं असाटी परिवार के 39 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव मिले हैं। जिले में अब एक्टिव केस 85 हो गए हैं।
अल्ट्रासाउंड संचालक संक्रमित 
शहर के किशोर सागर स्थित एक निजी अल्ट्रासाउंड संचालक रेडियोलॉजिस्ट की मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रेडियोलॉजिस्ट ने 13 जुलाई को एक गर्भवती महिला की जांच की थी, जिसकी सोमवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। इसके बाद सेंटर के स्टाफ को क्वारेंटाइन कराकर सैम्पल कराए गए थे, इनमें से संचालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वहीं अन्य स्टाफ की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोविड केयर सेंटर में संचालक को भर्ती कराया गया है। 
शहर में 61 पहुंची संक्रमितों की संख्या
मंगलवार को शहर से 17 नए संक्रमित मिलने के बाद अब शहर में मिलने वाले संक्रमितों की कुल संख्या 61 हो चुकी है। वहीं मंगलवार को 12 संक्रमित अन्य तहसीलों मेें मिले हैं। इनमें से महाराजपुर में दो, घुवारा में शासकीय फार्मासिस्ट बड़ागांव सहित दो, नौगांव में दो, ईशानगर में चार साल की बच्ची सहित उसकी 45 साल की मां, हरपालपुर में 39 वर्षीय व्यक्ति, लवकुशनगर में 48 साल के व्यक्ति, चंदला में 40 साल की महिला और राजनगर के नदौरा गांव में 35 साल का आदिवासी युवक संक्रमित मिला है। उधर गढ़ी मलहरा में मिले पहले संक्रमित का निश्चेतना विशेषज्ञ से संबंध नहीं है। हालांकि मंगलवार को इनके 3 अन्य रिश्तेदार संक्रमित मिले हैं। 
तीन मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे, अब तक  84 मरीज स्वस्थ हुए 
छतरपुर7 शहर में मंगलवार को तीन मरीज कोविड केयर सेंटर से स्वस्थ होकर घर लौटे। इनमें एक 10 साल का बच्चा, 30 वर्षीय गर्भवती महिला और 50 वर्षीय महिला शामिल थी। गर्भवती महिला सबनीगर, 10 साल का बच्चा दूधनाथ मंदिर के पास का निवासी है। दो मरीजों 7 दिन पूर्व कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था, जिन्हें उचित परामर्श और इलाज मिलने के बाद इन्हें पूरी तरह स्वस्थ घोषित किया गया। वहीं गर्भवती महिला को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था।

कमेंट करें
Chtwq