• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Merchants from SI who came to investigate the complaint beaten up - furious over the arrest of the accused

दैनिक भास्कर हिंदी: शिकायत की जांच करने पहुंचे एसआई से व्यापारियों ने की मारपीट - आरोपियों की गिरफ्तारी पर भड़के ,किया बाजार बंद

October 16th, 2019

डिजिटल डेस्क रीवा । थाने में की गई शिकायत की जांच करने पहुंचे एसआई  के साथ व्यापारियों ने की मारपीट कर दी । रात में ही जबग मारपीट के इन  आरोपियों को गिरफ्तार किया गया तो व्यापारी भड़क गए और उन्होंने आज बाजार बंद कर दिया ।इस संबंध में बताया गया है कि एक व्यापारी द्वारा सीमेन्ट की बिक्री में मनमानी किए जाने की शिकायत पर  पुलिस द्वारा जांच शुरू किए जाने से विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। चाकघाट थाना में पदस्थ उप निरीक्षक के साथ दो दर्जन से ज्यादा लोगों ने मारपीट की। इस मामले में पुलिस ने  जब 13 लोगों को गिरफ्तार किया तो   व्यापारी आक्रोशित हो गए। व्यापारियों ने दुकानें बंद कर पुलिस के खिलाफ नाराजगी व्यक्त करते हुए जांच की मांग की है। एमपी-यूपी बार्डर के चाकघाट थाना क्षेत्र अंतर्गत बघेड़ी में  सुनील ट्रेडर्स से सीमेन्ट बिक्री के मामले में नियमों का पालन न किए जाने की शिकायत कम्पनी की ओर से पुलिस से हुई थी। पुलिस को बताया गया कि यह व्यापारी मण्डला से सीमेन्ट लाकर बेंच रहा है। सीमेन्ट बिक्री से जुड़ी इस शिकायत की जांच के लिए थाना प्रभारी शेर अली द्वारा उपनिरीक्षक नीरज दुबे को जांच के लिए भेजा गया था। बताया जा रहा है कि व्यापारी सुनील केशरवानी को आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा गया था। इसके साथ ही सीमेन्ट की बिक्री न करने को कहा था। लेकिन आरोप है कि जांच में व्यापारी द्वारा सहयोग नहीं किया जा रहा था। मंगलवार को उप निरीक्षक फिर बघेड़ी पहुंचे तो ट्रैक्टर में सीमेन्ट लोड हो रही थी। जिस पर उप निरीक्षक व्यापारी को पूछताछ के लिए थाना ले जाने लगे। जैसे ही उसे गाड़ी में बैठाने लगे तो दर्जन भर लोगों ने व्यापारी के पक्ष में पुलिस पर हमला कर दिया। एसआई के साथ जमकर मारपीट की गई। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध अपराध दर्ज करते हुए रात में दबिश देकर 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। 
कांग्रेस नेता ने सौंपा ज्ञापन
बघेड़ी गांव में हुए घटनाक्रम के बाद 13 लोगों की गिरफ्तारी के विरोध में व्यापारियों ने बुधवार को अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। यहां तनाव की स्थिति को देखते हुए आसपास के थानों के साथ ही जिला मुख्यालय से काफी बल बुलाया गया था। एडिशनल एसपी शिवकुमार वर्मा स्वयं वहां मौजूद रहे। कांग्रेस नेता रमाशंकर सिंह ने ज्ञापन सौपकर इस घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है। 
इनका कहना  है
 सीमेन्ट बिक्री से जुड़ी एक शिकायत पर पुलिस जांच कर रही थी। जांच प्रक्रिया के दौरान एसआई पर हमला किया गया। इस घटना पर अपराध दर्ज कर 13 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इस मामले में कांग्रेस नेता रमाशंकर सिंह ने ज्ञापन सौंपकर जांच की मांग की है ।
शिव कुमार वर्मा, एएसपी