400 फीट ऊंची गुफा में मिला लापता छात्र शव, हत्या की अशंका

Missing students body found in 400 feet high cave, fear of murder
400 फीट ऊंची गुफा में मिला लापता छात्र शव, हत्या की अशंका
400 फीट ऊंची गुफा में मिला लापता छात्र शव, हत्या की अशंका



डिजिटल डेस्क छतरपुर।  हरपालपुर के घने जंगलों के बीच 400 फीट ऊंची पहाड़ी पर स्थित एक गुफा में 15 वर्षीय छात्र का क्षत-विक्षत शव मिलने के मामले में पुलिस को अब तक कोई खास सुराग हाथ नहीं लगे हैं। सोमवार को शव का पोस्ट मार्टम कराने के बाद शव परिजनों से सुपुर्द किया गया जहा दोपहर शव का अंतिम संस्कार किया गया। गौरतलब है कि रविवार को हरपालपुर वन परिक्षेत्र के सिद्ध मंदिर सिनौरा पहाडी पर स्थित एक गुफा में छात्र नरेंद्र अहिरवार पिता ख्याली अहिरवार उम्र 15 साल निवासी अलीपुरा का शव क्षत-विक्षत हालत में मिला था। छात्र पिछले 20 दिन से लापता था। शव मिलने के 24 घंटे बीत जाने के बाद पुलिस अभी तक न तो शार्ट पोस्ट मार्टम रिपोर्ट प्राप्त कर पाई है और न ही यह पता लगा पाई है कि छात्र की मौत हुई है या हत्या की गई है। जब कि शव में चोट के निशान मिले हैं।
गंभीरता से नहीं लेती पुलिस गुमशुदगी : छात्र जब घर से स्कूल मध्याह्न भोजन का राशन लेने के लिए गया था, तभी से वह लापता था। परिजनों ने अलीपुरा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। लेकिन पुलिस ने छात्र की तलाश में प्रयास नहीं किया, वरना घटना के बारे में पहले ही पता चल जाता। बताया जा रहा है कि छात्र की मौत 15 दिन पहले हो चुकी थी। गौरतलब है कि पुलिस गुमशुदगी के मामलों को गंभीरता से नहीं लेती है जबकि सुप्रीम कोर्ट तक के आदेश हैं कि नाबालिग बालक या बालिका के गुमशुदगी के मामले को गंभीरता से लेते हुए न केवल तत्काल रिपोर्ट दर्ज की जाए बल्कि गुम हुए बालक या बालिका की तलाश की जाए।
व्छात्र की मौत के मामले में अभी मर्ग कायम किया गया है। सोमवार को पोस्ट मार्टम किया गया, लेकिन अभी तक रिपोर्ट नहीं मिली है। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि छात्र की हत्या की गई है या फिर अन्य किसी कारण से उसकी मौत हुई है।
-आरएन पटैरिया, थाना प्रभारी, अलीपुरा

Created On :   12 Jan 2021 10:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story