comScore

 सवा दो करोड़ की लागत से मोरवा नगर का होगा कायाकल्प

 सवा दो करोड़ की लागत से मोरवा नगर का होगा कायाकल्प

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (मोरवा)। एनसीएल मोरवा शहर के सौंदर्यीकरण और मूलभूत जरूरतों को उपलब्ध कराने के लिये लगभग ढाई करोड़ रूपये खर्च करेगा। जिसके तहत बाजार की सडक़ें, सब्जी मंडी का सौदर्यीकरण और मोरवा बस स्टैंड को रिनोवेट किया जायेगा। इस कार्य  के लिये ऊर्जांचल व्यापार संघ ने एनसीएल से सामंजस्य बनाते हुए इन तीन कार्यों को बेहद जरूरी बताया था। जिसके लिये एनसीएल के अधिकारियों ने 24 सितम्बर 2018 को ननि अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से भ्रमण कर बस स्टंैड का निरीक्षण कर सर्व सुविधायुक्त बस स्टैंड बनाकर देने की मंशा जताई थी। इन कार्यों को कराने के लिये व्यापार संघ लगातार एनसीएल के सम्पर्क में रहकर विकास कार्य कराने की मांग की थी। नतीजतन एनसीएल ने इस्टीमेट तैयार कर जिला प्रशासन व ननि कमिश्नर से अनापत्ति प्रमाण पत्र चाहा है। यदि सब कुछ ठीक ठाक रहा तो नवम्बर माह के पहले सप्ताह में संभावित एनसीएल की बोर्ड मीटिंग में इन कार्यों के लिये बजट की संस्तुति कर दी जायेगी। जिसके उपरांत नगर के कायाकल्प का मार्ग प्रशस्त हो जायेगा। प्रक्रिया के तहत सीएसआर के 1 करोड़ से अधिक लागत वाले कार्यों के लिये एनसीएल बोर्ड में अपनी संस्तुति प्रदान करता है जिसके बाद ही टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाती है। 
अनापत्ति के लिये भेजा पत्र
एनसीएल के द्वारा ननि प्रशासन को एनओसी देने के लिये पत्र निगमायुक्त को प्रेषित करते हुए जिला कलेक्टर को प्रतिलिपि भेजी गई है। एनसीएल के द्वारा नगर के विकास योजना के तहत लगभग सवा दो करोड़ रूपये का आशायित बजट तैयार किया गया है। लेकिन निर्माण कार्य तभी शुरू हो पायेगा जब एनसीएल बोर्ड इसकी मंजूरी देगा।
इन कार्यों में खर्च होगी सीएसआर की राशि
1. मोरवा बाजार की सभी इंटर्नल सडक़ों केे लिए :    103.00 लाख
2. सब्जी मंडी को विकसित करने के लिए        :      24.39 लाख
3. मोरवा बस स्टैंड के रिनोवेशन के लिए        :      94.31 लाख
करेंगे संयुक्त प्रयास
ऊर्जांचल व्यापार संघ के अध्यक्ष यदुवीर यादव ने बताया कि यदि एनसीएल के द्वारा नगर के व्यवसाइयों और रहवासियों के लिए सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है। यह बेहद सराहनीय कार्य है संगठन ननि और जिला प्रशासन से सामंजस्य बनाकर नगर की सुंदरता और सुविधाओं को बढ़ाने के  लिये संयुक्त प्रयास करेगा। ताकि लोगों को सुविधाएं मिल सके। संगठन के पदाधिकारियों ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए नगर विकास के लिए एनसीएल द्वारा की गई पहल को सराहा है।
 

कमेंट करें
em9Oy