comScore

भोपाल: कश्मीर में शहीद हुए राजगढ़ के सिपाही को सीएम शिवराज ने दी श्रद्धांजलि, परिवार को 1 करोड़ और नौकरी देने का ऐलान


हाईलाइट

  • बारामूला में शहीद हुए राजगढ़ के खुजनेर निवासी मनीष कारपेंटर
  • सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीर सपूत को अर्पित की श्रद्धांजलि
  • शहीद के परिवार को 1 करोड़ की राशि और नौकरी देने का ऐलान

डिजिटल डेस्क, भोपाल। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकियों का मुकाबला करते शहीद हुए मध्य प्रदेश के सपूत मनीष कारपेंटर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को श्रद्धांजलि दी। राजगढ़ जिले के खुजनेर निवासी मनीष बारामूला में हुए एक आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। बुधवार को शहीद का पार्थिव शरीर भोपाल स्थित 3EME आर्मी सेंटर हॉस्पिटल पहुंचा, जहां सीएम शिवराज ने श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस दौरान सीएम ने शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का ऐलान किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, बारामूला में शहीद हुए देश के वीर सपूत, राजगढ़ के खुजनेर की माटी के लाल मनीष कारपेंटर को तो हम वापस नहीं ला सकते लेकिन उनके परिवार को सम्मान स्वरूप एक करोड़ रुपये की सहायता राशि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा दी जाएगी। इसके अलावा उनके परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी और शहीद की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, मां भारती की सेवा और रक्षा के लिए मर-मिटने वाले ऐसे वीर सपूतों पर प्रदेश और देश को युगों-युगों तक गर्व रहेगा। मनीष कारपेंटर ने देश की एकता, अखण्डता के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। खुजनेर को उन पर गर्व है, मध्यप्रदेश को उन पर गर्व है। मध्यप्रदेश की आठ करोड़ जनता की ओर से उनके चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं।

कमेंट करें
J2Dxi
कमेंट पढ़े
Dhanpal yadav August 27th, 2020 11:15 IST

Jay Hindh jay bharat