comScore

5 लाख  की सुपारी देकर कराई थी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

5 लाख  की सुपारी देकर कराई थी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क नौगांव । हत्या, लूट, मारपीट जैसी वारदातों को अंजाम देकर फरार पांच हजार रुपए के इनामी आरोपी को नौगांव थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी बालकिशन चौबे उत्तरप्रदेश खमा गांव का रहने वाला है। आरोपी ने नौगांव में गल्लामंडी निवासी वीरेंद्र सिंह राजपूत की पांच लाख रुपए की सुपारी देकर हत्या करवाई थी। वारदात को अंजाम देने के बाद से आरोपी पुलिस का चकमा देकर फरार हो गया था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसपी तिलक सिंह ने पांच हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। नौगांव पुलिस ने आरोपी को यूपी बिजौरी से गिरफ्तार किया। 
सुपारी देकर कराई थी हत्या
पुलिस ने बताया कि आरोपी बालकिशन चौबे की खमा निवासी वीरेंद्र सिंह के साथ दुश्मनी थी। उसी दुश्मनी का बदला देने के लिए बालकिशन ने अपने भतीजे ब्रजेश चौबे, भूपेंद्र उर्फ भुप्पू लाधी, फहीम राईन उर्फ बाबा निवासी रंगरेज मोहल्ला को पांच लाख रुपए की सुपारी दी थी। आरोपियों ने वीरेंद्र सिंह को उस समय मौत के घाट उतारा, जब वह नौगांव गल्लामंडी स्थित अपने किराये के मकान में था। पुलिस का कहना है कि फईम बाबा ने ही योजना के तहत वीरेंद्र को नौगांव में किराये का मकान दिलवाया था। पुलिस ने बालकिशन सहित सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 450, 397 के तहत मामला दर्ज किया था।
आरोपी के खिलाफ कई थानों में दर्ज हैं मामले
पुलिस ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी बालकिशन चौबे पिता वृंदावन चौबे उम्र 55 साल पुलिस से बचने के लिए कई जगहों पर फरारी काट रहा था। आरोपी के पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा, दो जिंदा करातूस, और एक बाइक भी बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ नौगांव सहित यूपी के कई थानों में हत्या, हत्या का प्रयास लूट, जमीन में कब्जा करने और मारपीट के मामले दर्ज हैं। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसपी तिलक सिंह, एएसपी जयराज कुबेर के निर्देश में एक पुलिस टीम गठित की गई थी। जिसमें नौगांव एसडीओपी एसएन सिंह बघेल, थाना प्रभारी बीएन शर्मा, चौकी प्रभारी माधवी अग्निहोत्री, अतुल झा, मनोज यादव, एसआई ज्ञान सिंह, आरक्षक ह्देश, रामराज, भूपेंद्र यादव शामिल रहे।
 

कमेंट करें
SQ60L