बीना मैगजीन CISF के हवाले, निजी सुरक्षा कम्पनी की छुट्टी

NCL expressed its confidence in the security of the Central Industrial Force
बीना मैगजीन CISF के हवाले, निजी सुरक्षा कम्पनी की छुट्टी
बीना मैगजीन CISF के हवाले, निजी सुरक्षा कम्पनी की छुट्टी

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (मोरवा)। एनसीएल ने केन्द्रीय औद्योगिक बल की सुरक्षा पर अपना भरोसा जताया है। पहले जयंत में फायर विंग के रूप में और फिर अमलोरी में खदान व आवासीय परिसर सहित सभी परिसम्पतियों पर बेहतर निगरानी के रूप में बल ने अपनी मिसाल पेश की  तो अब एनसीएल ने बीना मैगजीन की सुरक्षा और एक्प्लोसिव वाहनों के एस्कार्ट की जिम्मेदारी भी सीआईएसएफ को दे दी है। आज से सीआईएसएफ की एक टुकड़ी बीना खदान में स्थित मैगजीन की सुरक्षा में तैनात होगी।
    इसके लिये औपचारिक रूप से इकाई कमांडेंट टीएस रावत के मार्गदर्शन में सहायक कमाडेंट आरपी सिंह की उपस्थिति में बीना मैगजीन क्षेत्र की सुरक्षा का  दायित्व संभाला जायेगा। इसके लिये निरीक्षक  आरएन मांडा एवं 44अन्य बल सदस्य पहली तैनाती के लिये यहां पर पहुंचेगें। जिनके  द्वारा मैगजीन की सुरक्षा के साथ ही मैगजीन से विभिन्न खदानों को एक्प्लोसिव ले जाने वाले वाहनों की भी एस्कॉर्ट की सुरक्षा दी जायेगी। इस कार्य के लिये इंस्पेक्टर बीपी सिंह, इंस्पेक्टर प्रभाकर उपाध्याय और सब इंस्पेक्टर  रामबाबू भी उपस्थित रहेंगे। सीओ श्री रावत ने भरोसा दिलाया कि जिम्मेदारी के सभी कार्यो को उनके बल सदस्य बखूबी निर्वहन करेंगे और एनसीएल की सुरक्षा सेवाएं देते हुए वे राष्ट्रहित को सदैव अक्षुण्य बनाये रखेंगे। श्री रावत ने कहा कि  सीआईएसएफ की तैनाती वाली खदानों की पुख्ता सुरक्षा के लिये तत्पर है और उम्मीद के अनुसार ही एनसीएल को इसका परफारमेंस देखने को मिलेगा। बल मुख्यालय के निर्देशानुसार सिंगरौली यूनिट सुरक्षा ही नही बल्कि सामाजिक दायित्वों पर भी खरी उतरी है।
अभी तक थी निजी सुरक्षा एजेंसी
सूत्रों ने बताया कि अभी तक बीना मैगजीन सेंटर वाले क्षेत्र में निजी सुरक्षा एजेंसी के द्वारा निगरानी की जाती थी। कई बार प्रदेश के सीमाई इलाका होने के  कारण  सुरक्षा में कमी की संभावनाएं बनी रहती थी। सीआईएसएफ इस क्षेत्र की बेहतर निगरानी कर सकेगी जिससे औड़ी का हनुुमान मंदिर और झिंगुरदा का बार्डर वाला इलाका भी इनकी पहुंच में होगा।
आम सुरक्षा भी होगी पुख्ता
झिंगुरदह और बीना खदानें आपस में मिलती हैं, कई बार औड़ी मंदिर आने जाने वाले लोगों के साथ भी जंगली क्षेत्र में घटनाएं होती रहती है। सीआईएसएफ की तैनाती के बाद सिंगरौली यूनिट के आवागमन का क्षेत्र भी झिंगुरहद परियोजना से होकर बीना मैगजीन होगा। सुरक्षा बल की तैनाती से आम लोगों में भी सुरक्षा के भाव होगी जिससे लोग निंश्चित होकर हनुमान मंदिर टिप्पा झरिया व अन्य क्षेत्रों में आवागमन कर सकेगें।  

 

Created On :   10 Feb 2018 7:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story