comScore

अब सिंगरौली जिले को 5-6 घंटे में मिलेगी कोरोना की रिपोर्ट

अब सिंगरौली जिले को 5-6 घंटे में मिलेगी कोरोना की रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। जिले से अब कोरोना के संदिग्ध संक्रमितों के सैम्पल की रिपोर्ट मात्र 5 से 6 घंटे में मिल सकेगी। यह संभव हुआ है संभागीय मुख्यालय रीवा में वहां के शासकीय श्यामशाह मेडिकल कॉलेज स्थित वायरोलॉजी रिसर्च डायग्नोसिस लैब में शुरू हुई कोरोना टेस्टिंग की नवीन सुविधा से। यह सुविधा वहां मेडिकल कॉलेज में सोमवार से शुरू हो गई है। जबकि अभी तक जिले से कोरोना के संदिग्ध संक्रमितों के सैम्पल कोरोना टेस्टिंग के लिये जबलपुर भेजे जाते रहे हैं। जिससे जिले से सैम्पल एम्बुलेंस द्वारा जबलपुर की लैब में पहुंचने, वहां लैब में सैम्पल कलेक्ट करने और फिर इसके बाद रिपोर्ट वहां बनकर जिले में आने तक करीब 36 घंटे का समय लग जाया करता था। लेकिन रीवा में शुरू हुई नवीन व्यवस्था से खुद रीवा जिले, सिंगरौली, सतना व सीधी जिलों को सीधा फायदा होगा। साथ ही यह नवीन व्यवस्था संभाग में कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में अहम भी साबित होगी।
एक दिन में 50 सैम्पल की टेस्टिंग
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रीवा के शासकीय श्यामशाह मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्टिंग की नवीन व्यवस्था में जबलपुर की लैब जैसी टेस्टिंग की क्षमता तो नहीं है। लेकिन रीवा संभाग अंतर्गत के जिलों की संख्या के मुताबिक करीब 50 सैम्पल की एक दिन में टेस्टिंग की क्षमता है और फिलहाल यह संभाग के लिये पर्याप्त है। 
इनका कहना है
शासकीय श्यामशाह मेडिकल कॉलेज रीवा में कोरोना की टेस्टिंग की नवीन व्यवस्था शुरू हो गई है। उच्च स्तर से मुझे इस संबंध में जानकारी मिली है और इसका सीधा फायदा सिंगरौली के साथ संभाग के सभी जिलों को होगा। जिले को तो लगभग 5 से 6 घंटे में सैम्पल की रिपोर्ट मिल सकेगी।

कमेंट करें
0p35B