दैनिक भास्कर हिंदी: छतरपुर  में संक्रमितों की संख्या 384 पहुंच गई - एक्टिव केस 45 

August 7th, 2020

डिजिटल डेस्क छतरपुर । शहर में 3 नए संक्रमित मिलने के बाद अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 384 पहुंच गई हैं। इनमें से एक संक्रमित की पत्नी और बेटी बुधवार को संक्रमित मिलीं थी, वहीं दो संक्रमित इलाज कराने के पूर्व कराई गई जांच में पॉजिटिव मिले हैं। वहीं बुधवार को 9 संक्रमित स्वस्थ होकर सीसीसी से डिस्चार्ज हुए, जिन्हें सम्मान के साथ डिस्चार्ज किया गया। अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 45 हो गई है, वहीं अब तक स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 331 हो गई है। 
शहर में तीन नए संक्रमित मिले 
बुधवार को ट्रू नॉट मशीन द्वारा हुई जांच में मां- बेटी संक्रमित मिलने के बाद आज अहमदाबाद से 48 वर्षीय जैन व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनका 2 अगस्त को सैंपल लिया गया था, जिन्होंने अपने परिवार को स्वयं टेस्ट कराने जिला अस्पताल भेजा था। दूसरे संक्रमित के रूप में पिपरसानिया मार्ग पर साड़ी की दुकान संचालित करने वाला 45 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिला है, जिसे स्वाद और गंध लेने में दो दिनों से परेशानी हो रही थी, इनकी ट्रू नॉट मशीन से जांच की गई, इसके बाद इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं तीसरे संक्रमित के रूप में सीनिट्स कॉलोनी के 60 वर्षीय व्यक्ति हंै। वे बीमार होने पर मिशन अस्पताल में एडमिट हुए थे, जिन्हें डॉक्टरों ने ग्वालियर रैफर कर दिया था, रैफर होने के पूर्व मरीज की टेस्ट ट्रू नॉट से कराया। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 3 नए संक्रमित मिलने के बाद अब तक जिले में मिले संक्रमितों की संख्या 384 पहुंच गई है।
9 लोग डिस्चार्ज, 14 दिन रहेंगे होम क्वारेंटाइन
जिले में लक्षण रहित और अतिमंद लक्षण वाले मरीजों की संख्या ज्यादा होने से लगातार कोराना संक्रमण के मरीज स्वस्थ हो रहे हैं। जिले में इन मरीजों के लिए सीसीसी बनाए गए हैं, जहां मरीजों की निगरानी और इलाज किया जाता है। अच्छी इम्युनिटी और वातावरण मिलने से मरीज 7 दिनों में स्वस्थ होकर घर लौट रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को सीसीसी महोबा रोड से 4, सीसीसी नौगांव से 3 और सीसीसी खजुराहो  से 2 संक्रमित स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। जिन्हें चिकित्सकों ने डिस्चार्ज टिकट और पुष्पहार पहनाकर  सम्मानित किया।
कोविड केयर सेंटर में संक्रमित का मनाया जन्मदिन 
कोविड केयर सेंटर ढड़ारी में भर्ती एक युवती का गुरुवार को जन्मदिन होने पर स्वास्थ्यकर्मियों ने केक कटवाकर जन्मदिन मनाया। युवती 2 दिन पूर्व ही यहां भर्ती हुई थी, जो परिवार से अलग होने के कारण जन्मदिन के दिन मायूस थी, जैसे ही ड्यूटी पर तैनात स्टॉफ को जानकारी लगी तब केक मंगवाकर  स्टॉफ ने संक्रमित युवती का जन्मदिन मनाया। 
 

खबरें और भी हैं...