दैनिक भास्कर हिंदी: अपने घर करेली से फ्रूटी लेने निकला बुजुर्ग पहुंच गया सिंगरौली -ट्रेन की चपेट में आया

May 2nd, 2018

डिजिटल डेस्क  सिंगरौली (मोरवा) । मंगलवार की सुबह मोरवा में एक वृद्ध शक्तिपुंज की चपेट में आने से बाल-बाल बच गया। यह हुआ लोगों की जागरूकता से। ट्रेन के दायरे में दद्दा को आते देख पटरियों के किनारे खड़े लोग ही नहीं बल्कि जीआरपी वाले भी चिल्लाते हुए ट्रेन की ओर दौड़े। चीख-पुकार सुनकर जब तक ट्रेन को रोका जाता, बुजुर्ग व्यक्ति के हाथ की उंगलियों वाला हिस्सा कट गया। प्रारंभिक उपचार के बाद पता चला कि दादा, करेली के रहने वाले हैं और घर से फ्रूटी लेने निकले थे। वे कब और कैसे जबलपुर से होते हुए सिंगरौली आ गए? यह किसी को पता नहीं।

मामले की जानकारी लगते ही परिजन करेली से चल दिए हैं तो सिंगरौली में रहने वाले रिश्तेदार भी उनके पास पहुंच गए। जानकारी के अनुसार घटना सुबह लगभग 9 बजे की है। मोरवा स्टेशन में ट्रेन से उतर कर एक वृद्ध स्टेशन की ओर न जाकर पटरियों की ओर चल दिया। वो जब कुछ दूर चला तभी ट्रेन भी चल दी थी। जीआरपी चौकी के दद्दी सिंह व एक अन्य अनिल सिंह बताते हैं कि लोगों ने बताया कि अधेड़ शक्तिपुंज ट्रेन से ही उतरा था और प्लेटफार्म तरफ न जाकर वह पटरी के किनारे-किनारे चला जा रहा था और इसी दौरान बगल से गुजरी शक्तिपुंज एक्सप्रेस की चपेट में पता नहीं वह कैसे आ गया।

बुजुर्ग को मोरवा पुलिस ने आनन फानन में जिला अस्पताल भिजवाया।  जहां उसका इलाज डॉ आरबी सिंह द्वारा किया गया। इस दौरान  घायल से लोगों ने जब उसका नाम-पता पूछा, तब उसने अपने एक से ज्यादा कभी अमर सिंह तो कभी अरूण सिंह तो कभी कुछ और बताता रहा। जिससे उसकी पहचान हीं हो पायी थी। 

टिकिट से पता चला ठिकाना 
अधेड़ के पास मिले ट्रेन के टिकिट से स्पष्ट हुआ कि वह जबलपुर तरफ से ही आया था और इसके आधार पर जीआरपी चौकी के लोगों ने तत्काल जबलपुर जीआरपी से संपर्क किया। जहां काफी देर बाद की खोजबीन के बाद अधेड़ की पहचान हो सकी और उसके परिजनों को सूचित किया गया। पता चला था कि घायल अधेड़ मूलरूप से नरसिंहपुर के करेली का रहने वाला है। 

जिला अस्पताल पहुंचे रिश्तेदार 
करेली में जैसे ही घायल के परिजनों को उसके बारे में सूचना मिली। वैसे ही वहां से लोगों ने सिंगरौली स्थित अपने रिश्तेदार श्यामराज सिंह को फोन लगाकर सूचित किया। श्यामराज कुछ ही देर में जिला अस्पताल आ पहुंचे। घायल के रिश्तेदार श्री सिंह ने घायल का नाम कमल सिंह राजपूत 65 वर्ष बताया है जो कि करैली निवासी हैं। उन्होंने बताया कि कमल सिंह घर से फ्रूटी लेने मार्केट के लिए निकले थे। उनके यहां सिंगरौली आने की किसी को कोई सूचना नहीं थी।