comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कन्हान नदी से रेत चोरी करते 1 पोकलेन मशीन, 4 ट्रक, 90 ब्रॉस रेत जब्त

कन्हान नदी से रेत चोरी करते 1 पोकलेन मशीन, 4 ट्रक, 90 ब्रॉस रेत जब्त

डिजिटल डेस्क, नागपुर। खापरखेड़ा पुलिस स्टेशन  अंतर्गत वलनी  क्षेत्र के कन्हान नदी से रेत चुरा रहे रेत माफियाओं पर राजस्व विभाग द्वारा छापामार कार्रवाई की गई, जिसमें बड़े पैमाने में रेत चुराने का मामला सामने आया है। कार्रवाई में राजस्व विभाग ने एक कोबेलको कंपनी की पोकलेन मशीन, एम.एच.-40-बी.एल.-3801, एम.एच.-40-बी.जी.-6288, एम.एच.-40-बी.जी.-8745 और ए.पी.-24-टी.ए.-2129 क्रमांक के चार ट्रक पकड़े हैं। प्रत्येक ट्रक में 10 ब्रॉस रेत भरी हुई थी। साथ ही मौके पर 50 ब्रास रेत का भंडार भी मिला है।

कार्रवाई में उप-विभागीय अधिकारी अतुल म्हेत्रे, सावनेर के मार्गदर्शन में तहसीलदार दीपक कारंडे, नायब तहसीलदार सतीश मासाल, मंडल अधिकारी होमेश्वर पवार, अनिल मोरे, शरद नांदूरकर, सुजित आड़े ने हिस्सा लिया। घटनास्थल पर पंचनामा कर पोकलेन मशीन समेत रेत से भरे ट्रक तथा रेत का भंडार जब्त कर खापरखेड़ा थाने में जमा किया गया।  सोमवार को पोकलैन व ट्रक मालिक पर दंडात्मक करवाई करने की जानकारी पाटनसावंगी के मंडल अधिकारी होमेश्वर पवार ने दी है। पिछले सप्ताह खापरखेड़ा के थानेदार ने 3 रेत से भरे ट्रक वलनी से पकड़े थे। 

फ्रेंड का बर्थ डे मनाने गई थी छात्रा वापस नहीं लौटी, अपहरण का संदेह
 फुटाला तालाब से छात्रा का अपहरण कर लिया गया। छात्रा सहेली का जन्मदिन मनाने फुटाला तालाब चौपाटी पर गई  थी। अपहृत 17 वर्षीय छात्रा कक्षा 11वीं में अध्ययनरत है। तीन दिन पहले वह अपनी कक्षा में ही पढ़ने वाली सहेली के जन्मदिन की पार्टी में गई थी। जन्मदिन की पार्टी फुटाला तालाब किनारे चौपाटी पर आयोजित की गई थी। पार्टी में कई मित्र युवक व युवतियां शामिल हुए थे। अपहृत छात्रा पार्टी में संतोष बिर्दीलाल शर्मा (26), महल निवासी की बाइक पर गई थी। रात 8 बजे से लेकर 11 बजे तक पार्टी चली, लेकिन इसके बाद छात्रा घर नहीं लाैटी। परिजनों ने मामले की शिकायत संबंधित थाने में की है। संदेह है कि, रात में मौका पाकर संतोष ने ही छात्रा का अपहरण किया। संतोष ऑटो रिक्क्षा चालक है और अगले महीने में उसकी िकसी और युवती से शादी होने वाली है। संतोष के प्रेम संबंध छात्रा से होने की आशंका है। पार्टी में मौजूद छात्रा की सहेलियों से भी पूछताछ हुई है, लेकिन उन्हें अपहृत छात्रा के बारे में कोई जानकारी नहीं है। जांच जारी है। 

कमेंट करें
cuRrs