सिर्फ क्रिटिकल कंडीशन वाले ही मरीज रहेंगे भर्ती, बाकियों की होगी छुट्टी

Only patients with critical condition will be admitted, the rest will be discharged
सिर्फ क्रिटिकल कंडीशन वाले ही मरीज रहेंगे भर्ती, बाकियों की होगी छुट्टी
सिर्फ क्रिटिकल कंडीशन वाले ही मरीज रहेंगे भर्ती, बाकियों की होगी छुट्टी

 डिजिटल डेस्क  सिंगरौली (वैढऩ)। कोरोना के बढ़ते कहर को रोकने के प्रयास में अब जिला अस्पताल को भी खाली कराने की तैयारी चल रही है। इसके तहत अब अस्पताल में सिर्फ गंभीर स्थिति वाले मरीज ही भर्ती रहेंगे। इनके अलावा बाकी मरीजों को छुट्टी देकर घर भेज दिया जाएगा। इस संबंध में जिला अस्पताल के प्रमुख सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक एनके जैन ने अस्पताल के चिकित्सकों को हालही में फरमान सुनाया है। उन्होंने बताया है कि उनके आदेश के तहत चिकित्सकों द्वारा धीरे-धीरे मरीजों को छुट्टी भी दी जाने लगी है। जानकारी के अनुसार सिविल सर्जन को गत दिवस कलेक्टर केवीएस चौधरी द्वारा इस संबंध में निर्देश दिया गया था। जिसके तहत ये व्यवस्थाएं की जा रही हैं। अस्पताल को खाली कराने को लेकर बताया जा रहा है। जिले में जो हालात बने हुये हैं उसके अनुसार कोरोना का संक्रमण कभी भी यहां अपना असर दिखा सकता है। ऐसे में खुदा न खास्ता अगर हालात बिगड़े हैं और बड़ी संख्या में मरीजों को भर्ती करने की जरूरत पड़ती है तो इसके मद्देनजर तैयारी तो करना ही पड़ेगा। 
महीनेभर से भर्ती हैं कई मरीज
जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल के मेल और फीमेल वार्ड में करीब एक दर्जन की संख्या में कई ऐसे मरीज भर्ती हैं। जिनमें ज्यादातर सभी पिछले एक सप्ताह से लेकर करीब एक माह तक से भर्ती हैं। चिकित्सकीय स्टाफ के मुताबिक इतने लंबे समय से ऐसे मरीजों को भर्ती करने के बजाए वह अपने घर पर भी रहकर दवा खा सकते हैं, लेकिन इसके बाद भी इनमें से कई मरीज ऐसे हैं जो छुट्टी लेने में आनाकानी कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार लंबे समय से भर्ती मरीजों में सबसे ज्यादा संख्या फ्रैक्चर के मरीजों की है। 
ट्रामा में मरीज-अटेंडर्स को करा रहे सेनेटाइजर से हैंड रब
ट्रामा सेंटर में मंगलवार को मरीजों और अटेंडर्स को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिये सेनेटाइजर से बाकायदा हैंड रब कराया जा रहा है। इसके लिये यहां ट्रामा बिल्डिंग के मेन गेट का बंद कर दिया गया और सभी अनावश्यक अटेंडर्स को बिल्डिंग से बाहर कर दिया गया। इसके बाद जिन्हें भी बिल्डिंग में जाने दिया जा रहा था, उन लोगों को पहले सेनेटाइजर से हैंड रब कराया जा रहा था। दरअसल, कलेक्टर को शिकायत मिली थी कि ट्रामा में लापरवाही हावी है। जिसके बाद उन्होंने सीएमएचओ को व्यवस्था बनाने निर्देश दिया था।
 

Created On :   25 March 2020 9:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story