• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Pakistani Lashkar Commander Ejaz alias Abu Huraira killed along with 2 local terrorists: IGP Kashmir

दैनिक भास्कर हिंदी: Encounter At Pulwama: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, मारा गया लश्कर-ए-तैयबा कमांडर अबू हुरैरा

July 14th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच देर रात हुए एनकाउंटर में तीन ढेर कर दिया है। आईजीपी विजय कुमार ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि मारे गए तीन आतंकियों में एक लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी कमांडर ऐजाज उर्फ अबू हुरैरा था। जबकि दो स्थानीय आतंकी थे। फिलहाल सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अब भी जारी है।

 


बता दें कि जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के काजीगुंड मीरबाजार इलाके में दमजान रेलवे ट्रैक के पास मंगलवार की शाम आतंकियों की ओर से प्लांट आईईडी बरामद की गई। बनिहाल से बारामुला के बीच बुधवार से पूरी तरह रेल सेवा शुरू किए जाने की पूर्व संध्या पर प्लांट आईईडी की बरामदगी से बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हो गई है। 

पुलिस ने बताया कि शाम को रेलवे ट्रैक के पास आईईडी देखी गई। इस पर तत्काल बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। दस्ते ने आईईडी को कब्जे में लेकर उसे निष्क्रिय किया। इस दौरान आस-पास के इलाकों में आवागमन रोक दिया गया था। सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान भी चलाया, लेकिन आतंकियों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। 
 
इससे पहले पिछले सप्ताह हुई मुठभेड़ में छह आतंकी ढेर कर दिए गए थे। सुंदरबनी में दो पाकिस्तानी आतंकियों समेत प्रदेश में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने छह दहशतगर्द ढेर कर दिए गए थे। एलओसी से सटे राजोरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में सेना ने घुसपैठ को नाकाम करते दो पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ में नायब सूबेदार समेत दो जवान भी शहीद हो गए, जबकि एक जवान घायल हो गया। सुंदरबनी के अलावा कश्मीर के पुलवामा और कुलगाम में भी दो-दो आतंकी मारे गए। 

 

खबरें और भी हैं...