दैनिक भास्कर हिंदी: Haryana: जींद के दनौदा गांव के लोगों का ऐलान, ना मास्क लगाया जाएगा और ना ही किसी गाइडलाइन का पालन होगा

May 20th, 2021

डिजिटल डेस्क, जींद। हरियाणा में जींद के दनौदा गांव के लोगों ने लॉकडाउन का पालन ना करने का ऐलान किया है। जोर देकर कहा गया है कि ना मास्क लगाया जाएगा और ना ही किसी गाइडलाइन का पालन होगा। ग्रामीणों का आरोप है कि राज्य के सीएम ही लॉकडाउन और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करते हैं, इसलिए वो भी अब किसी भी तरह की पाबंदी को नहीं मानेंगे।

बता दें कि कुछ दिन पहले सीएम मनोहर लाल खट्टर हिसार में अस्थाई कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन करने आए थे। इस दौरान उनके साथ भारी भीड़ जुटी थी और पुलिस का किसानों संग टकराव भी हो गया था। उसी घटना के बाद से गांव वाले नाराज हैं और अब उन्होंने ये ऐलान कर दिया है। पुलिस की तरफ से ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन वे अपने ऐलान पर डटे हैं। नोडल अधिकारी पाले राम कटारिया ने गांव वालों के इस रवैये पर चिंता जाहिर की है।

बता दें कि हरियाणा में 24 मई तक कड़े प्रतिबंधों के साथ लॉकडाउन लगाया गया है। इसके बावजूद राज्य में कोरोना की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। बुधवार को चारों उत्तरी राज्यों में हरियाणा की स्थिति सबसे खराब थी। पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर देश के उत्तरी राज्य हैं। बुधवार को हरियाणा में कोरोना के 6818 नए मामले मिले जबकि पंजाब में 6,407, हिमाचल प्रदेश में 3,396 और जम्मू-कश्मीर में 3,969 नये मामले सामने आए। बुधवार को हरियाणा में इस बीमारी की वजह से 153 लोगों की मौत हुई।

खबरें और भी हैं...