रामपुर में मिट्टी धसकने से पलटी पोकलेन मशीन, दो हेल्परों की मौत

Pokemon machine overturned in Rampur due to mud, two helpers killed
रामपुर में मिट्टी धसकने से पलटी पोकलेन मशीन, दो हेल्परों की मौत
रामपुर में मिट्टी धसकने से पलटी पोकलेन मशीन, दो हेल्परों की मौत

पोकलेन मशीन में सो रहे दो हेल्पर दबे, रात डेढ़ बजे हुई घटना, दुर्घटना में मौत का केस दर्ज
डिजिटल डेस्क छतरपुर ।
गोयरा थाना इलाके के रामपुर में रविवार-सोमवार की रात डेढ़ बजे एलएनटी मशीन पलटने से दो लोगों की मौत हो गई। गोयरा थाना प्रभारी छत्रपाल सिंह के मुताबिक मिट्टी धसकने से मशीन पलटकर खाई में गिर गई। 
मशीन के नीचे दबने से मशीन के दो हेल्पर फत्तेपुुर निवासी अरविंद पिता शिव किशोर (18) और क्योटनपुर निवासी कामता पिता राजेंद्र यादव (19) की मौत हो गई। इन्हें इलाज के लिए बांदा ले जाया गया था। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस का कहना है कि चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर मशीन को जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने दुर्घटना में मौत की धाराओं में केस दर्ज कर ऑपरेटर की खोज शुरू कर दी है। वहीं खनिज विभाग अवैध उत्खनन के मामले की जांच कर रहा है।
खाई के किनारे की मिट्टी धसकने से पलटी मशीन : मशीन पलटने की घटना रात डेढ़ बजे करीब हुई। इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल बांदा ले गई, लेकिन गिरवां पहुंचने तक दोनों की मौत हो गई। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि नदी में पानी कम होने पर रेत उत्खनन का काम शुरू होना है, इसके लिए कुछ दिनों से रेत उत्खनन के लिए मशीनें आई हुई हैं। विजय केवट नाम का ऑपरेटर व उसके दो हेल्पर मशीन के ऊपर बोनट पर सो रहे थे, तभी रात डेढ़ बजे मिट्टी धसकने से मशीन पलटकर बगल में स्थिति खाई में गिर गई। इससे दोनों हेल्पर दब गए।
घटनास्थल पर अवैध उत्खनन का पहले से है केस : रामपुर में जिस स्थान पर मशीन पलटने से दो लोगों की मौत हुई है। वहां खनिज विभाग ने 30 अक्टूबर को ही अवैध उत्खनन का केस बनाया था। सूत्रों के मुताबिक इस इलाके में निजी रेत खदानों से उत्खनन के लिए गहरी-गहरी खाइयां खोदी गई हैं। नदी के लिए जाने वाले रास्ते के दोनों ओर निजी भूमि में गहरी-गहरी खाइयां हैं। इन्हीं में से एक खाई में मशीन पलटने से घटना हुई है।
 

Created On :   3 Nov 2020 12:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story