दैनिक भास्कर हिंदी: 10 लाख की हेरोईन समेत 5 तस्कर गिरफ्तार, सप्लायर को पुलिस ने दबोचा

July 14th, 2018

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली (बैढ़न)। नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए बैढ़न पुलिस ने 10 लाख की हेरोईन जब्त की है। इस हेरोईन को अनपरा से मुख्य सप्लायर बैढ़न थाने के कचनी लेकर पहुंचा था। मादक पदार्थ की सूचना पुलिस को मुखबिर से पहले ही मिल चुकी थी। शुक्रवार को जैसे ही सप्लायर कचनी पहुंचा और अपने चार गुर्गो को हेरोईन सप्लाई कर रहा था, तभी मौका मिलते ही बैढ़न पुलिस की टीम ने घेराबंदी करके सभी को दबोच लिया। अचानक पुलिस हुई  की कार्रवाई से बेखबर गिरफ्त में आए अवैध कारोबारी भी कुछ समझ नहीं पाए।

इस कार्रवाई का खुलासा शनिवार को बैढ़न थाने में सीएसपी विंध्यनगर अनिल सोनकर ने किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्करों की तलाशी में पुलिस को इनके पास से 10 ग्राम हेरोईन मिली, जिसकी कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 10 लाख रुपए के करीब आंकी जा रही है। उन्होंने बताया पड़ताल में पता चला है कि हेरोईन की खेप अनपरा के सप्लायर तक यूपी के डाला से आती है और पुलिस की नजर वहां के सप्लायर भी हैं।

 


खास बात यह है कि इस बड़ी खेप पर पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई से जिले से लेकर यूपी के अनपरा क्षेत्र तरफ में हेरोईन के अवैध कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। सूत्र बताते हैं कि मुख्यालय बैढ़न तरफ जो भी हेरोईन की पुड़िया बनाकर छोटे-छोटे अवैध बिक्रेता थे ,वह भी अंडरग्राउड होने लगे हैं।

ये हुए आरेस्ट
पुलिस की गिरफ्त में आए 5 तस्करों में एक मुख्य सप्लायर है, जिसका नाम बबई भारती पिता ललकन भारती 35 वर्ष निवासी बनौली माड़ा बताया जाता है। वह वर्तमान में अनपरा में रहकर इस अवैध कारोबार को जिले में संचालित करता था। जबकि इसके साथ गिरफ्तार हुए आरोपियों में अरविंद पिता रामजनम कुशवाहा 22 वर्ष निवासी कचनी, अमित पिता रामगोपाल कुशवाहा 20 वर्ष निवासी कचनी, दिनेश कुशवाहा पिता विश्राम कुशवाहा 22 वर्ष निवासी कचनी और अल्लू उर्फ कौसर पिता सोमलाल निवासी बिलौजी बताया जा रहा है। ये सभी मुख्य सप्लायर से हेरोईन लेकर छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर बेचते थे। ये सभी पहले चोरी-लूट के आरोप में गिरफ्तार हो चुके हैं।

ये टीम में रहे शामिल
इस कार्रवाई में बैढ़न टीआई मनीष त्रिपाठी की टीम में उपनिरीक्षक उदय करिहार, प्रधान आरक्षकों में डीएन सिंह, अरविंद चौबे, अरविंद द्विवेदी, पिंटू राय, आरक्षकों में संजय सिंह, जितेन्द्र सिंह, महेश पटेल, श्यामसुंदर, पुष्कर, पंकज, महिला आरक्षक शकुंतला यादव अहम भूमिका में रही।