दैनिक भास्कर हिंदी: अंतर्राज्यीय डीजल तस्करआकाश मिश्रा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

January 3rd, 2018

डिजिटल डेस्क सिंगरौली। रेलवे के इंजन से डीजल पार कर उसक ी अतंररात्यीय तस्करी करने वाला तथा  जीआरपी पुलिस जवान विनोद चौबे पर जानलेवा हमला कर  दर्जनो मामले दर्ज में वांटेड  हिस्ट्रीशीटर आकाश मिश्रा को पुलिस ने दबोचा लिया । सीमावर्ती क्षेत्र शक्ति नगर बीना अनपरा चोपन एवं  जयंत विंध्यनगर सहित राजस्थान में कई आपराधिक मामलों में वांछित आरोपी को विंध्य नगर पुलिस ने बीते रविवार को धरदबोचा विंध्यनगर थाना प्रभारी संतोष तिवारी के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने आरोपी आकाश पुत्र दुखेश्वर मिश्रा हाल मुकाम बलिया नाला को पकड़कर पूछताछ किया जिसमें कई संदिग्ध बातें सामने आई वही मौके से धारदार औजार छूरा कटार बरामद किया पुलिस ने बताया कि जयंत चौकी क्षेत्रांतर्गत एवं विंध्यनगर क्षेत्र में कई चोरी राहजनी मारपीट की शिकायतों में चल रही जांच पड़ताल एवं धरपकड़ के दौरान आरोपी  पुलिस के गिरफ्त में आया गिरफ्त में आने के बाद शक्ति नगर एवं राजस्थान में कई प्रकरण दर्ज होने की जानकारी मिली , फिलहाल आरोपी को 25 बी आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए रिमांड पर जेल भेज दिया गया है सोनभद्र क्षेत्र शक्ति नगर एवं जीआरपी पुलिस राजस्थान पुलिस द्वारा पूछताछ के बाद कई प्रकरणों का खुलासा हो पाएगा टीआई श्री तिवारी ने बताया की शक्ति नगर में कई अपराध दर्ज होने एवं थाना क्षेत्र से फरार रहने की खबर के बाद यह कार्यवाही की गई है।
बचाव की मुद्रा में दिखी जयंत चौकी पुलिस
पुलिस गिरफ्त में आए आकाश मिश्रा के प्रति जयंत पुलिस का नजरिया सहयोगी दिखा आरोपी बहुचर्चित डीजल तस्करी के मामले में जाना जाता है। अपने सहयोगी, भाइयों के साथ मिलकर रेलवे के इंजन से डीजल पार किया करता था ,वहीं जीआरपी पुलिस जवान विनोद चौबे पर जानलेवा हमला सहित दर्जनो मामले दर्ज हैं । बसपा सरकार में शक्ति नगर एवं जयंत पुलिस का भरोसेमंद कारोबारी बताया गया है।
के भय से भागा तिवारी के चंगुल में फंसा
डीजल तस्करी मे चर्चित इस युवक के मामले में बताया गया है कि शक्ति नगर थानाध्यक्ष राजीव मिश्रा के भय से फरार होकर बलिया नाला के शिवाजी नगर भवानी नगर एवं विन्ध्य नगर थाना क्षेत्र के सिंप्लेक्स लेबर कॉलोनी में पनाह ले रखा था।
सिंप्लेक्स में ही राकेश साहू के घर में घुसकर मारपीट एवं धमकी की शिकायत पर चल रही जाचं पड़ताल के बीच टीआई संतोष तिवारी के चंगुल में फंस गया। खबर है कि राजस्थान में डीजल चोरी के दर्ज प्रकरण मे अपने तीन साथियों को छोड़कर भाग आया था आकाश की तलाश में राजस्थान पुलिस भी आ रही है।
बाइक चोरी में हाथ
शक्ति नगर विन्ध्य नगर थाना क्षेत्र में कई जगह मोटर साइकिल चोरी होने की शिकायतों में भी इस युवक व उनके साथियों की भूमिका बस्ती में चर्चा का विषय बना हुआ है ,पुलिस सूत्र बताते हैं कि शक्ति नगर पुलिस कई चोरियों में तलाश कर रही थी।