दैनिक भास्कर हिंदी: लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर पप्पू यादव गिरफ्तार, बोले- नीतीश कोरोना संक्रमित कर मुझे मरवाना चाहते हैं

May 11th, 2021

डिजिटल डेस्क, पटना। जन अधिकार पार्टी के प्रमुख और पूर्व सांसद पप्पू यादव को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पप्पू यादव पर कोरोना काल में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है। इस गिरफ्तारी ने राजनीतिक तापमान बढ़ गया है। पप्पू यादव ने गिरफ्तारी के बाद आरोप लगाया कि सीएम नीतीश कुमार उन्हें कोरोना संक्रमित कर मरवाना चाहते हैं। RJD के कार्यकर्ता भी गिरफ्तार के विरोध में सड़क पर उतर गए हैं।

पप्पू यादव ने ट्वीट किया, नीतीश जी प्रणाम। धैर्य की परीक्षा न लें। अन्यथा जनता अपने हाथों में व्यवस्था लेगी, तो आपका प्रशासन सारा लॉकडाउन प्रोटोकॉल भूल जाएगा। मेरा एक माह पहले ऑपेरशन हुआ है। तब भी अपना जीवन दांव पर लगा जिंदगियां बचा रहे हैं। अभी मेरा टेस्ट हुआ, कोरोना निगेटिव आया। आप पॉजिटिव कर मारना चाहते हैं।

पप्पू यादव ने कहा, सरकारों को कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने की तैयारी करनी चाहिए तो पप्पू यादव से लड़ रहे हैं। हमारे साथ सेवा में, मदद में, जिंदगी बचाने में प्रतिस्पर्धा करो न! फंसाने और जेल भेजने की साजिश में समय जाया क्यों कर रहे हो? पूरे बिहार में मामला खोज रहे हैं, कैसे फंसाकर अपनी नाकामी छुपाएं।

एक अन्य ट्वीट में पप्पू यादव ने लिखा, 5 घंटे से गांधी मैदान थाने में बैठा रखा है। इतनी देर में कितने लोगों के लिए ऑक्सीजन हॉस्पिटल बेड, रेमडीसीवीर आदि का प्रबंध कर पाता! कितनी जिंदगी बचाने का प्रयास कर पाता! नीतीश कुमार जी जो करना है जल्दी करें! आप भाजपा के दबाव में क्रूरता की हद न पार करें! इतिहास माफ नहीं करेगा!

आरजेडी के तेज प्रताप यादव ने इस मसले पर राज्य सरकार को घेरा। तेज प्रताप ने ट्वीट किया, यहां पर चोरी करने वाले को गिरफ्तार किया जाता है, जबकि सीएम आवास में इफ्तारी होती है। वहीं हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी ने लिखा, अगर कोई जनप्रतिनिधि दिन रात लोगों की सेवा करे, फिर भी उसे गिरफ्तार किया जाए तो मानवता के विरोध में उठाया गया कदम है।

खबरें और भी हैं...