ट्रक की टक्कर से पुलिस डॉग डेन की मौत , पुलिस मेनुअल के अनुसार सम्मान पूर्वक हुआ अंतिम संस्कार

Police dog den dies due to truck collision, respectfully cremated according to police manual
 ट्रक की टक्कर से पुलिस डॉग डेन की मौत , पुलिस मेनुअल के अनुसार सम्मान पूर्वक हुआ अंतिम संस्कार
चोरी, लूट, डकैती के कई मामलों का खुलासा करने में थी महत्वपूर्ण भूमिका  ट्रक की टक्कर से पुलिस डॉग डेन की मौत , पुलिस मेनुअल के अनुसार सम्मान पूर्वक हुआ अंतिम संस्कार

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। एक साल से पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर गंभीर से गंभीर अपराधों का खुलासा करने में महम्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिस डॉग डेन की एक सडक़ हादसे में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि पिछली शाम को डेन को पुलिस लाइन में ट्रेनर द्वारा एक्सरसाइज करवाई जा रही थी। एक्सरसाइज के दौरान डेन रोड पर आ गया, उसी समय सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में डेन आ गया और उसकी मौत हो गई।पुलिस डॉग डेन का पुलिस मेनुअल के अनुसार सम्मान पूर्वक अंतिम संस्कार पुलिस लाइन में किया गया। इस दौरान जिले के कई पुलिस अधिकारी और जवान डेन को श्रृद्धांजलि देने के लिए पहुुंचे एसपी वीरेंद्र ङ्क्षसह, एएसपी अनिल सोनकर ने डेन की असमय मौत पर दुख प्रकट किया।
ट्रेकिंग में थी विशेषज्ञता
पुलिस डॉग डेन की उम्र अभी मात्र पौने तीन साल थी। उसकी ट्रेनिंग 23वीं बटालियन भोपाल में पूरी हुई थी। एक साल पहले ही उसकी पदस्थापना जिले में हुई थी। डेन डाबरमैन प्रजापित का था। डेन की ट्रैकिंग में विशेषता थी। उसकी काबिलियत पर पुलिस को गुमान था। डेन की ट्रेकिंग में विशेषता होने की वजह से सिंगरौली पुलिस कई गंभीर मामलों का खुलासा डेन की मदद से कर चुकी है।
चोरी का कर चुका है खुलासा
बरगवां में हुई एक चोरी के मामले का खुलासा करने में डेन की महत्वर्पूण भूमिका थी। चोरी के आरोपियों का सुराग लगाने में बरगवां पुलिस जब असफल रही तो उसने पुलिस डॉग डेन की मदद ली और डेन ने अपनी ट्रेकिंग की ट्रेनिंग की काबिलित को साबित करते हुए पुलिस को कई अहम सुराग दिए, उसके बाद पुलिसा चोरी का खुलासा कर सकी। इसी तरह से एक हत्या के मामले में भी डेन ने अपनी सूझबूझ से आरोपी तक पुलिस को पहुंचाने में मदद की। 
 

Created On :   19 Aug 2021 9:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story