अवैध शराब का मामला पी गई पुलिस  एसपी ने एडिशनल एसपी को जांच के लिए भेजा 

Police SP, who drank illegal liquor case, sent additional SP for investigation
अवैध शराब का मामला पी गई पुलिस  एसपी ने एडिशनल एसपी को जांच के लिए भेजा 
अवैध शराब का मामला पी गई पुलिस  एसपी ने एडिशनल एसपी को जांच के लिए भेजा 

डिजिटल डेस्क छतरपुर/नौगांव । लॉक डाउन के चलते शराब दुकानें पूर्णत: बंद कराए जाने के बाद भी नौगांव क्षेत्र में शराब माफिया द्वारा बड़े पैमाने पर अवैध शराब की बिक्री की जा रही थी। यूपी से नौगांव लाई गई 55 पेटी अवैध शराब की खेप को पुलिस ने जब्त किया है। और दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जब्त शराब की कीमत पौने दो लाख रुपए बताई जा रही है, वहीं पुलिस की इस कार्रवाई पर सवाल भी खड़े हो गए हैं। पुलिस सूत्रों की माने तो अवैध शराब की बिक्री कराने वाले मुख्य आरोपी को बड़ा लेन-देन कर छोड़ दिया गया और मुख्य आरोपी के दो गुर्गों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हालांकि लेन देन की बात जब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंची तो नौगांव पुलिस ने आनन-फानन में अवैध शराब की बिक्री के मामले में मुख्य सरगना मनोज साहू के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है।
क्या है पूरा मामला
दरअसल, नौगांव क्षेत्र में बड़े पैमाने पर यूपी से अवैध शराब लाकर नौगांव के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बेचे जाने की शिकायतें पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों को मिल रहीं थी। रविवार की रात दस बजे एसडीएम बीबी गंगेले को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग नौगांव बस स्टैंड के समीप न केवल शराब पी रहे हैं, बल्कि शराब की बिक्री भी कर रहे हैं। सूचना मिलने के बाद एसडीएम ने नौगांव थाना प्रभारी बीएन शर्मा को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शराब बेच रहे रोहित यादव को गिरफ्तार कर उसके पास से दो पेटी शराब जब्त की। और उससे पूछताछ शुरु की तो पता चला कि अवैध शराब धौर्रा यूपी से लेकर आया था। उसने बताया कि मध्य प्रदेश की सीमा में और खराब रखी हुई है। पुलिस ने जब धौर्रा पर जाकर दबिश दी तो वहां से पुलिस 53 पेटी शराब और मिली। पुलिस सूत्रों की माने तो वहीं पर पुलिस को मनोज साहू और शनि साहू भी मिले, लेकिन पुलिस ने लेन देन कर दोनों को जाने दिया। और मौके से सिर्फ शराब जब्त की।
यूपी से लाई गई शराब
पकड़े गए आरोपियों का कहना है कि अवैध शराब यूपी के धौर्रा चौकी क्षेत्र में स्थित वीरेंद्र सिंह की शराब दुकान से नौगांव लाई गई थी। बताया जा रहा है कि मनोज साहू यूपी की शराब सस्ते दाम में खरीदकर नौगांव और आसपास के क्षेत्रों में महंगे दामों में बेचता था। पिछले दो दिनों में 25 पेटी शराब नौगांव क्षेत्र में बेची जा चुकी थी। मनोज साहू अपने गलत काम को छिपाने के लिए क्षेत्र में समाजसेवा के काम से भी जुड़ा है।
एसपी के निर्देश पर एएसपी पहुंचे नौगांव
इस मामले में पुलिस द्वारा मुख्य आरोपी पर कार्रवाई नहीं करने को लेकर प्रशासनिक अधिकारी अचंभित थे। आईजी अनिल शर्मा ने भी मुख्य आरोपी को छोड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद एसपी कुमार सौरभ ने नौगांव पुलिस की भूमिका की जांच करने के लिए एएसपी समीर सौरभ को नौगांव भेजा। एएसपी के नौगांव पहुंचने के तुरंत पुलिस ने दोनों मुख्य आरोपियों पर केस दर्ज कर लिया। एएसपी ने कहा कि उन्होंने पुलिस को मामले ही सही तरीके से विवेचना करने के निर्देश दिए हैं।
जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ होगी कार्रवाई
इस पूरे मामले में एसपी कुमार सौरभ का कहना है कि अवैध शराब के मामले में मनोज साहू और वीरेंद्र सिंह का नाम भी सामने आया है। जिनका नाम एफआईआर में दर्ज किया गया है। लिहाजा एडीशनल एसपी को थाने भेजकर पूरे मामले की जानकारी ली गई है। अगर इस मामले में कोई पुलिस अधिकारी और कर्मचारी की किसी भी तरह की संलिप्तता पाई जाती  है तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।
 

Created On :   14 April 2020 10:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story