comScore

कोलकाता के मुख्य आयुक्त बने प्रमोद कुमार अग्रवाल

कोलकाता के मुख्य आयुक्त बने प्रमोद कुमार अग्रवाल

डिजिटल  डेस्क, नागपुर। केन्द्रीय वस्तु एवं सेवा कर (सीजीएसटी) के मुख्य आयुक्त प्रमोद कुमार अग्रवाल को नागपुर से स्थानांतरित कर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में कस्टम का मुख्य आयुक्त बनाया गया है। सोमवार 17 फरवरी को उन्होंने तेलंगखेड़ी स्थित जीएसटी भवन से विदाई ले ली। विशेष बात यह है कि श्री अग्रवाल को बुधवार 1 जनवरी को प्रधान आयुक्त के पद से पदोन्नत कर मुख्य आयुक्त बनाया गया था तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि मुख्य आयुक्त एच.एस. भीमाशंकर या श्री अग्रवाल को स्थानांतरित किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) में 1988 बैच के अधिकारी प्रमोद कुमार अग्रवाल का नागपुर जोन को सबका विश्वास योजना में देश में दूसरे स्थान पर लाने में योगदान रहा है।  अगस्त 2019 में जबलपुर से पदोन्नत होने पर उन्हें नागपुर स्थानांतरित किया गया था। यहां वह प्रधान आयुक्त के पद पर कार्यरत थे। सरकार की सबका साथ सबका विश्वास योजना में 5400 व्यापारियों तक पहुंचाने वाले लक्ष्य से अधिक प्राप्त किया और 7 हजार से अधिक व्यापारियों तक पहुंचकर 350 करोड़ राजस्व की वसूली की। इससे नागपुर जोन देश में दूसरे स्थान पर पहुंचा।

CAA को लेकर शिवसेना-एनसीपी के बीच तकरार, पवार ने किया CM ठाकरे पर पलटवार

अग्रवाल ने अपने कार्यकाल के दौरान कार्यभार संभालने के बाद विचार गोष्ठियों के माध्यम से चेंबर के सदस्यों, व्यापारियों, कर सलाहकार आदि से सीधा संपर्क स्थापित कर उनका समाधान किया। राजस्व विभाग को सेवा विभाग बनाने पर विशेष ध्यान दिया। वहीं कार्यशैली से प्रेरित होकर कार्यालय में एक सकारात्मकता का भाव निर्माण हुआ। इसी बीच 1 जनवरी को उनको मुख्य आयुक्त के पद पर पदोन्नत कर दिया। जीएसटी में मुख्य आयुक्त एच.एस. भीमाशंकर के साथ ही श्री अग्रवाल भी मुख्य आयुक्त के पद पदस्थ है। इसी बीच उन्हें कोलकाता का मुख्य आयुक्त बना दिया गया।

कमेंट करें
6cBbW