comScore

निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर पीडब्ल्यूडी एसडीओ निलंबित

September 30th, 2020 18:04 IST
निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर पीडब्ल्यूडी एसडीओ निलंबित

डिजिटल डेस्क निवाड़ी । मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष भार्गव ने पीडब्ल्यूडी के प्रभारी एसडीओ राघवेंद्र सिंह पायक को निलंबित कर दिया है। 
कलेक्टर ने बताया कि मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार पुरानी कृषि उपज मंडी विश्रामगृह में निर्वाचन की ईवीएम मशीन सुरक्षित रखने के लिए स्टोर रूम तैयार किए जाने के संबंध में 25 अगस्त को एसडीओ पीडब्ल्यूडी मेवाड़ी को निर्देशित किया गया था कि पुरानी कृषि उपज मंडी रेस्ट हाउस में ईवीएम को रखने के लिए स्टोर रूम को निर्वाचन आयोग के अनुसार सुरक्षात्मक दिवस था जैसे गेट दरवाजे बाउंड्री आदि सही व्यवस्थित किया जाना सुनिश्चित करें। किंतु राघवेंद्र पायक प्रभारी एसडीओ निवाड़ी द्वारा निर्वाचन की ईवीएम रखने हेतु निर्धारित स्टोर रूम को किसी प्रकार का सुधार कार्य नहीं किया गया। 
नोटिस का भी नहीं दिया जवाब : प्रभारी एसडीओ को निर्वाचन शाखा द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया उसका जवाब भी समय में प्रस्तुत नहीं किया गया। जवाब डाक के माध्यम से भेजा गया कलेक्टर ने बताया कि प्रभारी एसडीओ द्वारा जवाब में स्टोर रूम का कार्य पूर्ण होने का उल्लेख किया गया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा शोरूम का भौतिक सत्यापन किए जाने पर कार्य पूर्ण नहीं होना पाया गया, जिसके उपरांत एसडीओ पीडब्ल्यूडी को कार्य पूर्ण करने के लिए फिर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया, जिसके बाद एसडीओ द्वारा कार्य पूर्ण नहीं कराया गया।
 

कमेंट करें
8wCDA