दैनिक भास्कर हिंदी: नरेश टिकैत ने राजनाथ को बताया पिंजरे का तोता, कहा- अगर सरकार बोलने की आजादी दे तो गारंटी से समस्या का हल निकलेगा

February 24th, 2021

डिजिटल डेस्क, बाराबंकी। भारतीय किसान यूनियन ने बुधवार को उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में कृषि कानूनों के विरोध में किसान महापंचायत की। इस महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को पिंजरे का तोता बताया।

क्या कहा नरेश टिकैत ने?
टिकैत ने कहा, सरकार ने राजनाथ सिंह को पिंजरे का तोता बना दिया है। अगर सरकार राजनाथ सिंह को किसानों से बात करने की आजादी दे तो गारंटी है कि सारी समस्या का हल निकल आएगा। पूरे सम्मान से फैसला हो जाएगा और भाजपा की भी साख बची रह जाएगी। किसान राजनाथ सिंह का सम्मान करते हैं, लेकिन राजनाथ सिंह को मौका केंद्र सरकार की तरफ से नहीं दिया जा रहा है।

नरेश टिकैत ने ये भी कहा कि कई बीजेपी के लोग हमारे साथ हैं, लेकिन मंत्रिमंडल में बैठे लोग हमारे साथ नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री कानून वापस लेने के लिए तैयार नहीं है तो किसान भी वापस हटने के लिए तैयार नहीं है। टिकैत ने कहा, किसान भुखमरी की कगार पर पहुंच चुका है। 

टिकैत ने कहा, किसान पूरी तरह बर्बाद हो चुका है, उसे अपनी फसल का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। बिजली की कीमतें बढ़ रही हैं। हर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम भी बढ़ रहे है। सरकार को अपना रवैया बदलना चाहिए। अगर थोड़े बहुत दिन और अगर यह सरकार रहेगी तो किसानों को अपनी खेती से हाथ धोना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...