रीजनल ऑफिसर बीएस सुमन ने बनगांय पहुंचकर गेहूं के नुकसान का लिया जायजा​​​​​​​

Regional Officer BS Suman reached Banagay to take stock of the loss of wheat.
रीजनल ऑफिसर बीएस सुमन ने बनगांय पहुंचकर गेहूं के नुकसान का लिया जायजा​​​​​​​
भोपाल पहुंचा चौधरी वेयर हाउस में पानी से गेहूं खराब होने का मामला रीजनल ऑफिसर बीएस सुमन ने बनगांय पहुंचकर गेहूं के नुकसान का लिया जायजा​​​​​​​

डिजिटल डेस्क,छतरपुर। शहर की सीमा से लगे बनगांय में स्थित चौधरी वेयर हाउस में बारिश के चलते गेहूं खराब होने के मामले के तूल पकड़ने के बाद उच्च स्तरीय जांच शुरू हो गई है। यह मामला वेयर हाउस कॉर्पोरेशन के प्रबंध संचालक दीपक सक्सेना के संज्ञान में आने के बाद उन्होंने सागर संभाग के रीजनल मैनजर को जांच के निर्देश जारी किए थे। एमडी के निर्देश पर यहां पहुंचे क्षेत्रीय प्रबंधक बीएस सुमन ने चौधरी वेयर हाउस का निरीक्षण कर गेहूं की नुकसान का जायजा लिया है। उन्होंने बताया कि वेयर हाउस में जितनी मात्रा में गेहूं खराब हुआ है, उसकी भरपाई गोदाम संचालक से की जाएंगी।

वेयर हाउस प्रभारी के भूमिका की भी हुई जांच

गेहूं के भींगकर खराब होने के मामले में क्षेत्रीय प्रबंधक ने वेयर हाउस प्रभारी की भूमिका की भी जांच की है। आरोप है कि वेयर हाउस के प्रभारी रामावतार मिश्रा ने गेहूं के बारिश में भींगने के बाद भी सक्रियता नहीं दिखाई है। इसी के चलते जल्द ही दूसरे स्थान पर गेहूं की शिफ्टिंग का कार्य शुरू नहीं हो पाया था। हालांकि इस मामले की जानकारी सामने आने बाद नान की डीएम ने गेहूं को दूसरे वेयर हाउस में शिफ्ट करने की अनुमति तत्काल जारी कर दी गई थी।

गोदाम संचालक से होगी क्षतिपूर्ति की वसूली

क्षेत्रीय प्रबंधक ने चौधरी वेयर हाउस का निरीक्षण करते हुए कहा कि उनके विभाग के पास गोदाम मालिक विनोद पटेल की 5 लाख अमानत राशि जमा है। इसके साथ वेयर हाउस के किराए की राशि का भी विभाग ने मालिक को अभी भुगतान नहीं किया है। उन्होंने कहा कि जांच में गेहूं की जितनी मात्रा खराब पाई जाएंगी, उसी वसूली गोदाम मालिक से की जाएंगी। रीजनल ऑफिसर ने बताया कि वेयर हाउस में निरीक्षण बारिश से नुकसान हुए गेहूं का आंकलन किया जा रहा हैं।

परिवहन में आएगा 4 लाख का खर्च

चौधरी वेयर हाउस से दूसरे गोदाम में गेहूं के परिवहन में क्षेत्रीय प्रबंधक ने करीब चार लाख के खर्च का अनुमान जताया है। उन्होंने बताया वर्तमान समय में ४८०० बोरी गेहूं का परिवहन हो चुका है। इसके साथ ही गेहूं के खराब मात्रा की क्वालिटी निरीक्षकों से जांच कराई जा रही है। बारिश में भींगे गेहूं को अलग कर शेष मात्रा के परिवहन की प्रक्रिया जारी है।
 

Created On :   10 Aug 2022 11:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story