comScore

सिंगरौली के कोरोना के दोनो सैम्पल की रिपोर्ट आयी निगेटिव

सिंगरौली के कोरोना के दोनो सैम्पल की रिपोर्ट आयी निगेटिव

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। जिले से कोरोना जांच के लिये जो दो सैम्पल शुक्रवार की देर रात भेजे गये थे। उन दोनो सैम्पल की रिपोर्ट रविवार की देर रात आयी और रिपोर्ट निगेटिव निकली है। जो एक बार फिर से जिले के लिये बड़ी राहतकारी साबित हुई है। जानकारी के अनुसार दोनों सैम्पल में एक सैम्पल चितरंगी के एक 28 वर्षीय मृत व्यक्ति का था। जबकि दूसरा सैम्पल जिला अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती एक युवक का था। ऐसे में रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद आइसोलेशन में भर्ती युवक को सोमवार को डॉक्टर ने छुट्टी दे दी है। हालांकि इससे पहले रिपोर्ट को लेकर रविवार को जिले के स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा रहा।
 सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनो सैम्पल की रिपोर्ट आने में समय लग रहा था। जिस पर अधिकारियों ने टेस्टिंग लैब जबलपुर में पूछा तो पता चला था जिले से गये सैम्पल की टेस्टिंग रिपीट की जा रही है। जिससे अधिकारी संशय में पड़ गये थे कि टेस्टिंग रिपीट हो रही है। कहीं ऐसा तो नहीं है कि पहली टेस्टिंग में रिपोर्ट पॉजिटिव आयी हो। यह सोच-सोचकर अधिकारियों के पसीने छूटने लगे थे, उन्हें तो यह आशंका भी हो रही थी कि कहीं मृत युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव तो नहीं है। 
जिला अस्पताल में भर्ती रहा था युवक
आशंका के साथ अधिकारी इस बात को लेकर भी सशंकित हो रहे थे कि चितरंगी निवासी युवक मृत होने से पहले जिला अस्पताल में भर्ती हुआ था। स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारियों के संपर्क में आया था। परिजनों के संपर्क में था और फिर बार्डर पार यूपी में राबट्र्सगंज भी तो गया था। हालांकि गनीमत रही कि रिपोर्ट निगेटिव आयी और इसके बाद अधिकारियों ने फिर पता किया तो पता चला कि कुछ कन्फ्यूजन के कारण ऐसा हुआ था, लेकिन सिंगरौली के दोनो सैम्पल में कोरोना संक्रमण नहीं पाया गया है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की जान में जान आयी।
20 सैम्पल की रिपोर्ट का इंतजार
दूसरी ओर रविवार को जिले से जो 20 सैम्पल कोरोना जांच के लिये जबलपुर भेजे गये थे। उनकी रिपोर्ट सोमवार की रात तक नहीं आयी थी। सीएमएचओ डॉ. आरपी पटेल ने बताया कि सैम्पल बड़ी मात्रा में जिले से गये हैं और जबलपुर की लैब में भी जबलपुर से लेकर रीवा संभाग क्षेत्र तक से सैम्पल जाते हैं। इसलिये सैम्पलों की काफी तादात होने के कारण रिपोर्ट आने में समय भी लग सकता है।

कमेंट करें
6IAfd