अमरावती: सेवानिवृत्त तहसीलदार का बेटा निकला दोपहिया चोर

May 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, अमरावती । विगत कई दिनों से शहर के विविध क्षेत्र से मोटरसाइकिल चोरी की घटनाएं लगातार उजागर हो रही थी। इसी बीच गोपनीय जानकारी के तहत अपने शौक के खातिर कीमती गाड़ियां चोरी करने वाला सेवानिवृत्त तहसीलदार के बेटे को फ्रेजरपुरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आराोपियों के पास से चोरी गई 5 दोपहिया बरामद की गई हैं। गिरफ्तार आरोपी का नाम प्रशिक भगवान वानखड़े (27, राधिका नगर) बताया गया है। जानकारी के मुतािबक आयुक्तालय क्षेत्र से लगातार दोपहिया चोरी की शिकायतें प्राप्त हो रही थीं। जिसे लेकर पुलिस चोरों की तलाश में जुटी थी। 

बीते सोमवार की देर रात डीबी पथक द्वारा पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस को खूफिया जानकारी मिली कि प्रशिक वानखड़े नामक युवक यशोदा नगर में चोरी की गाड़ी लेकर पहंुच रहा है। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहंुच जाल बिछाकर प्रशिक को रंगेहाथ दबोचा। उसके पास मौजूद दोपहिया क्रमांक एमएच 27/एएम 6519 के संदर्भ में पूछताछ की तो पता चला कि वह गाड़ी चोरी की है। पुलिस ने तुरंत प्रशिक को गिरफ्तार कर कड़ी पूछताछ की ताे आरोपी ने अपना गुनाह कबूल लिया। साथ ही फ्रेजरपुरा थाना क्षेत्र से 4 तथा राजापेठ थाना क्षेत्र से ऐसे कुल 5 गाड़ियों के चोरी की  कबूली दी। आरोपी के पास से पांचों गाड़ियां बरामद कर ली गईं।

आदतन आरोपी है प्रशिक : जानकारी के मुताबिक आरोपी प्रशिक पर उसके पहले भी दुष्कर्म, लूटपाट तथा चोरी के कई मामले में पुलिस थाना में दर्ज है। वाहन चोरी के संदर्भ में पुलिस आरोपी से अधिक जांच पड़ताल करने में जुटी है। यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक अनिल कुरडकर, पुलिस निरीक्षक नितीन नगर, एपीआई गजानन राजमुले, एपीआई श्रीवास, हरीश बंुदिले, श्रीकांत खडसे, हरीश चौधरी, नीलेश जगताप, धनराज ठाकुर, अनूप झगडे द्वारा की गई है।