साढ़े तीन हजार की रिश्वत लेते RI गिरफ्तार, जमीन का सीमांकन करने के लिए मांगे थे पैसे

Revenue inspector get caught taking bribe of 3 thousand rupees
साढ़े तीन हजार की रिश्वत लेते RI गिरफ्तार, जमीन का सीमांकन करने के लिए मांगे थे पैसे
साढ़े तीन हजार की रिश्वत लेते RI गिरफ्तार, जमीन का सीमांकन करने के लिए मांगे थे पैसे

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। जमीन का सीमांकन करने के नाम पर भूमि स्वामी से तीन हजार की रिश्वत लेते हुए बिजावर तहसील के राजस्व निरीक्षक शोभालाल अवस्थी को सागर लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि बिजावर तहसील के रगोली निवासी कमलेश सिंह लोधी पिता पंचू लोधी के जमीन का सीमांकन का प्रकरण राजस्व निरीक्षक पिछले एक वर्ष से दबाए बैठा था। सीमांकन न होने की स्थिती में आवेदक ने जब राजस्व निरीक्षक से संपर्क किया तो उसने आवेदक से सीमांकन करने के लिए साढ़े तीन हजार रुपए की मांग की। राजस्व निरीक्षक द्वारा मांगे गए पैसों की जानकारी आवेदक द्वारा लोकायुक्त सागर को दी गई। सागर लोकायुक्त की टीम ने योजना बद्ध तरीके से बुधवार को उस समय आरआई को पकड़ लिया जब आवेदक निर्धारित स्थान पर रिश्वत के पैसे देने के लिए गया।

तहसील में हड़कंप
पैसे लेते रंगे हाथों पकड़े गए राजस्व निरीक्षक के बारे में जब तहसील में पदस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों को पता चला तो तहसील में हड़कंप मच गया। स्थानीय जनों का कहना है कि पैसे लेते पकड़े गए आरआई बगैर रिश्वत लिए कोई भी काम नहीं करता है। आरआई की कार्यप्रणाली से तहसील और उनके कार्यक्षेत्र की जनता काफी प्रताड़ित है।

इनका रहा सहायेग
लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक एसके तिवारी के निर्देश में हुई कार्रवाई में लोकायुक्त निरीक्षक बीएम द्धिवेदी, आरक्षक नीलेश पाण्ड़ेय,सुरेंद्र सिंह, संजीव अग्निहोत्री,संतोष गोस्वामी, सफीक खान का सराहनीय योगदान रहा।

पुलिस थाने के सामने ले रहा था पैसे
सीमांकन करने के लिए पैसों की मांग करने वाले आरआई शोभाालाल अवस्थी ने आवेदक से पैसे लेनेे के लिए गुरुवार को मातगुवां थाने के सामने बुलाया। थाने के सामने पहुंच कर आवेदक ने जैसे ही आरआई को पैसे लिए पहले से वहा पर तैनात लोकायुक्त की टीम ने आरआई को 3500 रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया। पैसे लेने के बाद टीम के सदस्यों ने जब आरोपी के हाथ धुलवाए तो उसके हाथ से रंग छूटने लगे।

 

Created On :   7 Sep 2018 9:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story