दैनिक भास्कर हिंदी: सड़क हादसा: अवैध रेत ले जा रहे ट्रेक्टर ने बाइक सवारों को रौंदा

May 21st, 2018

डिजिटल डेस्क, छतरपुर/अलीपुरा। नेशनल हाईवे 75 अलीपुरा के पास अवैध रेत लोड कर तेज गति से भाग रहे एक ट्रैक्टर ने बाइक सवार दो युवकों को टक्कर मार दी। जिसमें बाइक सवार एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बाइक सवार दूसरा व्यक्ति गंभीर रुप से घायल हो गया है। घटना सुबह दस बजे के आसपस की बताई जा रही है। हादसे से बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया, ट्रैक्टर और बाइक में भिड़त होने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को इलाज के लिए तत्काल ही नौगाव भेजा। पुलिस ने बताया की गुरसराय निवासी सुरेंद्र सिंह और भगत सिंह आनी बाइक से कही जा रहे थे। जब वे अलीपुरा के पास पहुंचे उसी समय सामने से तेज गति से आ रहे ट्रैक्टर ने टक्कर मार दिया।

घंटो लगा रहा जाम
बीच रोड में हुए हादसे में रेत से भरी टैक्टर ट्राली बीच रोड में पलट गई जिसके चलते हाइवे रोड में घंटो जाम लगा रहा। रोड में जाम लगे होने से रोड के दोनो तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लगी रही। रोड में पल्टी ट्रक्टर ट्राली को पुलिस ने अलग करवाया उसके बाद जाकर जाम खुला। जाम में छोटे बड़े वाहन काफी देर तक फसे रहे।

ट्रैक्टर जब्त
हादसे को अंजम देने के बाद टैक्टर चालक मौके से फरार हो गया। अलीपुरा पुलिस ने अवैध रेत से भरे ट्रेक्टर को जब्त कर लिया है। पुलिस का कहना है, कि ट्रैक्टर किसका है अभी इस बारे में पता नहीं चल पाया है। लेकिन जल्द ही टैक्टर मालिक और चालक के बारे में जानकारी एकत्र कर ली जाएगी। गौरतलब है, कि रेत के कारोबार में लगे वाहन आए दिन हादसों को अंजाम दे रहे है।

आए दिन हो रहे हादसे
हादसे के बाद से स्थानीय जनों में खासा आक्रोश व्याप्त है। लोगों का कहना है कि रेत के अवैध कारोबार में लगे ट्रक, ट्र्रैक्टर सहित अन्य वाहन आए दिन हादसों को अंजाम दे रहे है। स्थानीय जनों ने रेत के अवैध कारोबार पर रोक लगाए जाने की मांग की है। उनका कहना है, कि अगर रेत के अवैध कारोबार पर रोक नहीं लगाई गई तो आने वाले दिनों में उग्र आंदोलन किया जाएगा।