रेल टिकिट में गोलमाल करने वाले कंप्यूटर सेंटर में आरपीएफ का छापा

RPF raids in computer center who break into railway tickets
 रेल टिकिट में गोलमाल करने वाले कंप्यूटर सेंटर में आरपीएफ का छापा
 रेल टिकिट में गोलमाल करने वाले कंप्यूटर सेंटर में आरपीएफ का छापा

डिजिटल डेस्क नौगांव । रेल टिकिट के ऑन लाइन बुकिंग में धाधली करने वाले नौगांव के कई कम्प्यूटर सेंटरों में महोबा और झांसी की आरपीएफ टीम ने छापा मारा।  मंगलवार की सुबह 11 बजे  कम्प्यूटर सेंटरों में हुई छापामार कार्रवाई से हड़कंप की स्थिति निर्मित रही। बताया जा रहा है कि रेलवे टिकिट बुकिंग करने के लिए नौगांव में गुड कम्प्यूटर सेंटर संचालकों ने एजेंसी ले रखी है, लेकिन वे लोग यात्रियों की टिकिट की बुकिंग आईआरसीटीसी द्वारा दी गई आईडी से न कर खुद की आईडी जनरेट कर बुकिंग कर रेलवे को हजारों लाखों का चूना लगा रहे थे।
सेंटर बंद कर भागे कई लोग : छापे की कार्रवाई की भनक जब नौगांव के अन्य कम्प्यूटर संचालकों को लगी तो वे सेंटररों में ताला लगाकर भाग खड़े हुए। आरपीएक इंस्पेक्टर आरपी कुजूर का कहना है कि तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि पर्सनल आईडी से टिकिट बुक कर सेंटर संचालकों ने हजारों का चूना रेलवे को लगाया है। इस कार्रवाई में इंस्पेक्टर विश्वनाथ पाटीदार, आरपी कुजूर, एएसआई सुमित मिश्रा, अरुण कुमार मिश्रा शामिल रहे।
तीन सेंटर संचालक गिरफ्तार
आरपीएफ टीम ने नौगांव के तीन कम्प्यूटर सेंटरों पर छापामार कार्यवाही कर सेंटरों से कम्प्यूटर मॉनीटर को जप्त कर संचालक को अपने साथ आरपीएफ टीम लेकर गई है।  आरपीएफ ने बताया कि छापे की ऋषि कम्प्यूटर, केके कम्प्यूटर गल्र्स स्कूल चौराहा, भदौरिया कम्प्यूटर तहसील चौराहा पर की गई। छापे की कार्रवाई के बारे में किसी को भी भनक नहीं लगी।  आरपीएफ टीम का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से शिकायतें मिल रही थी कि नौगांव से रेलवे टिकट बुकिंग में बड़े पैमाने पर धधली चल रही है। उसी शिकायतों के बाद यह कार्रवाई की गई। आरपीएफ अधिकारियों का कहना है कि पर्सनल आईडी से टिकिट की बुकिंग किए जाने से रेलवे और आईआरसीटीसी को लाखों का नुकासन होने का अनुमान है। आरपीएफ टीम अब तीनों कम्प्यूटर संचालकों से पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह गोरखधंधा कब से चल रहा है। और अब तक कितने टिकिट पर्सनल आईडी से बुक किए गए हैं।
 

Created On :   4 March 2020 9:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story