संयुक्त संचालक के रीवा व भोपाल निवास पर छापा - कई करोड़ की संपत्ति उजागर

संयुक्त संचालक के रीवा व भोपाल निवास पर छापा - कई करोड़ की संपत्ति उजागर
संयुक्त संचालक के रीवा व भोपाल निवास पर छापा - कई करोड़ की संपत्ति उजागर

1.5 लाख रु. की रिश्वत लेते पकड़ा गया था आरोपी 
डिजिटल डेस्क रीवा ।
 सांख्यिकी विभाग रीवा के संयुक्त संचालक राजेन्द्र कुमार झारिया को सोमवार की शाम डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत लेते लोकायुक्त टीम ने गिरफ्तार किया था । ट्रेप की कार्रवाई के बाद आरोपी के भोपाल और रीवा स्थित मकान में छापा मारा गया। भोपाल में कोलार रोड स्थित आवास से 36 लाख की नगदी मिली है। यहां लगभग 77 लाख की संपत्ति का पता चला है। वही रीवा में उनके किराये के आवास से 5 लाख रुपये मिले है। छापा की इस कार्यवाई में ज्वेलरी, गाडिय़ां और जमीन के कागजात भी मिले है।
उन्हें शिल्पी प्लाजा स्थित कार्यालय में ट्रेप किया गया। संयुक्त संचालक योजना आर्थिक एवं सांख्किी विभाग संभाग रीवा के विरुद्ध मेसर्स महालक्ष्मी इंटरप्राइजेज सागर के रीवा जिले के अधिकृत डीलर संतोष दुबे निवासी रतहरा रीवा द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत लोकायुक्त से की थी। शिकायत की तस्दीक के बाद सोमवार को ट्रेप कार्रवाई हुई। 
यह है मामला
लोकायुक्त एसपी राजेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि आरोपी अधिकारी ने शिकायतकर्ता से विधायक निधि से ग्रामों में पानी का टैंकर प्रदाय करने एवं 10 ग्रामों में यात्री  प्रतिक्षालय के कार्य में  71.22 लाख रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति  हेतु तीन प्रतिशत की मांग की थी। जिसकी शिकायत लोकायुक्त को हुई थी। जांच के बाद प्रथम दृष्टया तथ्य सामने आ गए थे। जिसके आधार पर  सोमवार को शिकायतकर्ता को  डेढ़ लाख रुपये लेकर संयुक्त संचालक के कार्यालय भेजा गया। जहां रिश्वत की रकम लेते संयुक्त संचालक राजेन्द्र कुमार झारिया लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ गए। 
ट्रेप के बाद मारा छापा
जबलपुर और भोपाल में लॉकर।
छापा के दौरान कई बैंको की पासबुक के साथ ही दो बैंक लॉकर का भी पता चला। ये लॉकर भोपाल और जबलपुर में है। जानकारी के अनुसार आरोपी की मौजूदगी में बुधवार से लॉकर खोले जाएंगे।
 

Created On :   4 Feb 2020 11:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story