एक करोड़ रू. की फिरौती मांगने वाले गिरफ्तार -  प्रापर्टी डीलर के 6 साल के बच्चे का किया था अपहरण

Rs one crore Ransom seeker arrested - kidnapped 6-year-old child of property dealer
एक करोड़ रू. की फिरौती मांगने वाले गिरफ्तार -  प्रापर्टी डीलर के 6 साल के बच्चे का किया था अपहरण
एक करोड़ रू. की फिरौती मांगने वाले गिरफ्तार -  प्रापर्टी डीलर के 6 साल के बच्चे का किया था अपहरण

डिजिटल डेस्क छतरपुर । सिविल लाइन थाना क्षेत्र के चौबे कॉलोनी निवासी प्रापर्टी डीलर के 6 साल के बच्चे का घर से दिन दहाड़े अपहरण करने वाल आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है इसमें ग्रामीणों की भूमिका महत्वपूर्ण थी । अपहरण करने में  घर का ड्राइवर नीरज राय मुख्य सरगना है। पास के निवारी गांव से सुबह 3.30 बजे बच्चा को बरामद किया गया है । पुलिस के अनुसार 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।निवारी के सरपंच प्रतिनिधि माधव मिश्र और ग्रामीणों ने दो आरोपी पकड़े। फिरौती में दी गयी रकम व आभूषण का बैग भी पुलिस को सौंप दिया है । हालाँकि प्रेस कॉन्फ्रेंस में आईजी ने इसकी पुष्टि नहीं की है।  उन्होंने कहा कि प्रेस नोट का इंतजार करें। तीन आरोपी पुलिस पहले ही पकड़ चुकी थी।
ये है मामला
सिविल लाइन थाना क्षेत्र के चौबे कॉलोनी निवासी प्रापर्टी डीलर के 6 साल के बच्चे का घर से दिन दहाड़े अपहरण कर लिया गया था । बच्चे के अपहरण की जानकारी घर वालों को तब लगी, जब अपहरणकर्ताओं ने बच्चे के पिता भास्कर तिवारी को फोन कर एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी और पुलिस को घटना के बारे में सूचना न देने की धमकी दी।  बताया जा रहा है कि बुधवार की दोपहर बच्चा जब के बाहर था, उसी समय घर के नौकर ने बच्चे को बाइक सवार दो युवकों के साथ बाइक में बिठा दिया और बाइक सवार युवक बच्चे को लेकर फरार हो गए।
बच्चे के अपहरण की जानकारी परिजनों को तब लगी, जब दोपहर दो बजे के करीब भास्कर तिवारी के मोबाइल पर अज्ञात फोन आया कि उनके बेटे अभिग्न तिवारी का अपहरण कर लिया गया है। और जब एक करोड़ रुपए फिरौती के तौर पर देंगे,तभी बच्चे को सांैपा जाएगा। अपहरणकर्ताओं ने यह भी धमकी दी कि अपहरण के बारे में पुलिस को सूचना न दें। धमकी से डरे परिजन काफी देर तक सोच विचार करते रहे, उसके बाद उन्होंने पुलिस को पूरे घटना की सूचना दी।
सीसीटीवी में कैद हुई घटना
बच्चे को जब बाइक में बिठाकर घर के सामने से ले जाया जा रहा था, तब सामने लगे सीसीटीवी कैमरों में पूरी घटना कैद हो गई। इसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि घर का नौकर चगन बच्चे को बहला फुसलाकर बाइक से आए युवकों के साथ बाइक में बिठा रहा था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने नौकर चगन व उसके दो अन्य साथियों को हिरासत में लिया ।
 

Created On :   20 Aug 2020 8:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story