comScore

पाकिस्तान की निजी यात्रा के लिए सिद्धू ने सरकार से लिए पैसे, RTI में हुआ खुलासा

पाकिस्तान की निजी यात्रा के लिए सिद्धू ने सरकार से लिए पैसे, RTI में हुआ खुलासा

हाईलाइट

  • पंजाब सरकार से ड्राइवर की पेमेंट भी क्लेम की
  • पाकिस्तान यात्रा में महज 9,786 रुपए का खर्च हुआ
  • सिद्धू ने अपनी कथनी और करनी का अंतर साफ किया : अकाली दल

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। कांग्रेस नेता और भारतीय पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने और पाकिस्तान यात्रा से जुड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सिद्धू के लिए साल 2019 कुछ खास नहीं रहा। अब 2020 की शुरूआत में भी उनकी परेशानी बढ़ सकती है। हाल ही में RTI अधिनियम से सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा से जुड़ी नई जानकारी का खुलासा हुआ है। RTI में पाई गई सूचना के मुताबिक सिद्धू ने अपनी पाकिस्तान यात्रा के लिए सरकारी कोष से पैसे लिए थे। जबकि यह यात्रा शासकीय न होकर एक निजी यात्रा थी।

गौरतलब है कि सिद्धू ने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद पाकिस्तान यात्रा को स्वयं निजी यात्रा करार दिया था। इस दौरान उन्होंने अमृतसर स्थित अपने घर से वाघा बॉर्डर तक आने-जाने के लिए वाहन ईंधन का खर्च, ड्राइवर की पेमेंट और स्वयं के डेली एलाउंस के साथ-साथ ट्रैवल एलाउंस का क्लेम पंजाब सरकार से लिया। इस बीच अकाली दल ने सवाल उठाया है कि यह किस तरह की निजी यात्रा थी, जिसमेंं सिद्धू मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मना करने के बावजूद भी पाकिस्तान गए और उसका खर्च भी राज्य सरकार से लिया।

बता दें कि सिद्धू और उनकी पत्नी ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद स्वयं ही अपनी पाकिस्तान यात्रा को निजी बताया था और दावा भी किया था कि उन्होंने इस यात्रा के लिए सरकार से किसी भी प्रकार का क्लेम नहीं लिया। जबकि जब RTI में इस यात्रा में खर्च के ब्यौरे की जानकारी ली गई, तो उसमें पाया गया कि उन्होंने महज 9 हजार 786 रुपए का क्लेम किया।

इस मामले पर अकाली दल के नेता चरणजीत बराड़ का कहना है कि जब सिद्धू ने खुलेआम कहकर गए थे कि वह अपने दोस्त इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह पर बतौर पंजाब के कैबिनेट मंत्री नहीं, बल्कि दोस्त के तौर पर जा रहे हैं, तो उन्हें इतने छोटे खर्च के लिए सरकार से क्लेम नहीं मांगना चाहिए था। चरणजीत बराड़ ने कहा कि सिद्धू ने अपनी कथनी और करनी का अंतर साफ कर दिया है।

कमेंट करें
SmOMD