लॉक डाउन में ढील मिलते ही रेत माफिया सक्रिय, अवैध रेत का परिवहन करते 4 ट्रक जब्त

Sand mafia active as lock-down gets relaxed; 4 trucks seized transporting illegal sand
लॉक डाउन में ढील मिलते ही रेत माफिया सक्रिय, अवैध रेत का परिवहन करते 4 ट्रक जब्त
लॉक डाउन में ढील मिलते ही रेत माफिया सक्रिय, अवैध रेत का परिवहन करते 4 ट्रक जब्त

 डिजिटल डेस्क  घुवारा । लॉक डाउन में प्रशासन द्वारा दी गई ढील का फायादा उठाते हुए जिले में एक बार फिर से रेत माफिया सक्रिय हो गया है। पिछले दो माह से रेत निकासी और परिवहन बंद होने के बाद रेत माफिया को खासा नुकसान उठाना पड़ रहा है। लिहाजा लॉक डाउन में मिली छूट का फायदा उठा कर अवैध रूप से रेत का परिवहन कर रहे चार ट्रकों को बमनौरा थाना पुलिस ने अलग- अलग जगहों से पकड़ा। पकड़े गए चारों वाहनों के पास रेत का परिवहन किए जाने संबंधी किसी भी तरह के दस्तावेज नहीं थे, लिहाजा पुलिस ने चारों वाहनों को जब्त कर लिया है।
प्रतिबंध के बाद कर रहे थे रेत का परिवहन
रविवार की सुबह बमनौरा पुलिस को सूचना मिली कि कुछ ट्रक और ट्रॉलों में अवैध रूप से रेत लोड कर ले जाया जा रहा है। सूचना के बाद बमनौरा थाना प्रभारी सक्रिय हुए और उन्होंने क्षेत्र के अलग-अलग जगहों से चार ट्रक जब्त किए। बताया जा रहा है कि ट्रक टीकमगढ़ की ओर से सागर की तरफ रेत लेकर जा रहे थे। तभी इनको जब्त किया गया। बताया जा रहा है कि लॉक डाउन के चलते अभी रेत के उत्खनन और परिवहन पर प्रशासन द्वारा रोक लगाई गई है।
इन ट्रकों को किया गया जब्त
रविवार को हुई कार्रवाई में ट्रक एमपी 16 एचक्यू 0416 चालक प्यारे लाल रजक, ट्रक क्रमांक एमपी 15एचए 0935 चालक अल्लाउद्दीन खान, हीरापुर तिराहा से यूपी 92 टी 6838 चालक महेंद्र सिंह परमार, यूपी 77 एएन 5466 चालक सुरेंद्र सिंह परमार को पकड़ा गया है। पकड़े गए ट्रकों के खिलाफ पुलिस द्वारा 379 के तहत मामला दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी संजय बेदिया ने बताया कि जब्त किए गए ट्रकों के पास रेत का परिवहन किए जाने से संबधित किसी भी तरह के दस्तावेज नहीं थे। रेत के अवैध कारोबार पर सख्ती की जा रही है।
 

Created On :   11 May 2020 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story