comScore

 देह व्यापार से इंकार करने पर 6 दिन छतरपुर में बंधक रही सतना की किशोरी - दिया था नौकरी का झांसा 

 देह व्यापार से इंकार करने पर 6 दिन छतरपुर में बंधक रही सतना की किशोरी - दिया था नौकरी का झांसा 

डिजिटल डेस्क सतना। नौकरी का झांसा देकर यहां की एक नाबालिक को अपने चंगुल में फंसाने और फिर देह व्यापार से इंकार करने पर उसे 6 दिन तक बंधक बना कर तरह-तरह से यातनाएं देने के एक मामले में छतरपुर की पुलिस ने एक महिला समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के हत्थे चढ़ी महिला का पति फिलहाल फरार है।  
 संदिग्ध है सहेली की भूमिका 
 सतना के सिविल लाइन थाना क्षेत्र की 16 वर्षीया किशोरी अपनी एक सहेली के माध्यम से छतरपुर निवासी मुकेश सेन और पत्नी राधा सेन के संपर्क में आई थी। पति-पत्नी उसे नौकरी का झांसा देकर यहां से छतरपुर ले गए। सेन दंपति ने वहां सिविल लाइन थाना क्षेत्र में के लोकनाथपुरम में नारायण चौरसिया के किराए के मकान में रखा। पीडि़ता के मुताबिक उस पर मुकेश और उसकी पत्नी राधा ने देह व्यापार करने का दबाव बनाया। उसने जब इंकार किया तो उसे किराए के ही घर में बंधक बना कर रखा गया और तरह-तरह से यातनाएं भी दी गईं। 
ऐसे हुआ खुलासा 
पुलिस ने बताया कि तकरीबन 6 दिन तक बंधक रही पीडि़ता रविवार को जैसे-तैसे देह व्यापारियों के चंगुल से भाग निकली। भाग कर उसने सबसे पहले पड़ोसियों को असलियत बताई। पड़ोसियों ने डॉयल-100 को खबर दी। और, इस तरह से छतरपुर की सिविल लाइन पुलिस ने नारायण चौरसिया के घर पर दबिश देकर राधा सेन और मकान के मालिक नारायण चौरसिया को गिरफ्तार कर लिया। जबकि राधा का पति मुकेश सेन पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया। पकड़ में आए दोनों आरोपियों के खिलाफ नाबालिग का अपहरण कर उसे बंधक बनाने और जबरन वैश्यावृत्ति का अपराध दर्ज किया गया है। 
कई सनसनीखेज खुलासों के आसार 
छतरपुर के सिविल लाइन थाना प्रभारी विनायक शुक्ला ने बताया कि राधा  सेन से पूछताछ चल रही है। पुलिस देह व्यापार से जुड़े इस दंपति की तह तक जाने की कोशिश में है। पुलिस का मानना है कि कई सनसनीखेज खुलासे हो सकते हैं?उन्होंने बताया कि इससे पहले भी राधा सेन के खिलाफ पड़ोसियों ने मौखिक तौर पर देह व्यापार कराने की मौखिक शिकायतें की थीं,मगर साक्ष्य नहीं होने के कारण गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। इधर, यहां की सिविल लाइन पुलिस इस मामले से बेखबर है। थाना प्रभारी अर्चना द्विवेदी ने बताया कि उन्हें ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है। न ही इस संदर्भ में किसी गुम इंसान की शिकायत आई है। उल्लेखनीय है, छतरपुर में बंधक रही युवती यहां इसी थाना क्षेत्र की है। थाना प्रभारी अर्चना द्विवेदी के मुताबिक इस संबंध में पीडि़ता से पूछताछ कर उस सहेली की तलाश की जाएगी, जिसके जरिए पीडि़ता सेन दंपति के संपर्क में आई थी। पुलिस इस बात की भी पड़ताल करेगी कि संदिग्ध सहेली ने किसी और मजबूर युवती को इसी तरह से देह व्यापारियों तक तो नहीं पहुंचाया है?   
 

कमेंट करें
yRzfn