दैनिक भास्कर हिंदी: एसडीएम का रीडर रिश्वत लेते गिरफ्तार - पक्ष में फैसला देने मांगे थे रूपये

November 7th, 2019

डिजिटल डेस्क  रीवा । जमीन से जुड़े प्रकरण में रिश्वत लेते एसडीएम के रीडर को लोकायुक्त की टीम ने गिरफ्तार किया है। यह कार्यवाही सिरमौर एसडीएम कार्यालय में हुई है। सिरमौर एसडीएम के रीडर सत्येन्द्र बहादुर सिंह के विरूद्ध रिश्वत मांगने की शिकायत ग्राम मोहरबा तहसील सेमरिया के निवासी सागर मिश्रा द्वारा की गई थी।    रीडर ने कार्यालयीन समय में ही फरियादी सागर मिश्रा को रिश्वत के  लिए बुलाया। लोकायुक्त टीम ने पूरी तैयारी कर रखी थी, जैसे ही रीडर ने    21 हजार 500 रूपये लिए उसे पकड़ लिया गया।
यह है प्रकरण
मोहरबा निवासी सागर मिश्रा की जमीन पर अतिक्रमण का मामला तहसीलदार के यहां चल रहा था। यहां का निर्णय होने के बाद सिरमौर एसडीएम के यहां अपील की गई। इस प्रकरण में रीडर सत्येन्द्र सिंह बघेल पिता स्व. शीतला सिंह 48 वर्ष निवासी राजगढ़ थाना सिरमौर द्वारा जब रिश्वत की मांग की गई तो लोकायुक्त एसपी से शिकायत कर दी गई। शिकायत सही पाए जाने पर आज उसे ट्रेप कर लिया गया। 
खण्ड लेखक है मूल पद
रिश्वत के मामले में पकड़े गए सत्येन्द्र सिंह बघेल के बारे में बताया गया है कि उसक मूल पद खण्ड लेखक है। वह सिरमौर एसडीएम के प्रभारी रीडर के रूप में काम देख रहा था। रीडर पर आरोप है कि उसने शिकायकर्ता के पक्ष में प्रकरण का निराकरण कराने के लिए रिश्वत की मांग की।
इनका कहना है
 सिरमौर एसडीएम के रीडर को जमीनी प्रकरण के निराकरण के नाम पर 21 हजार 500 रूपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया है। यह कार्यवाही एसडीएम कार्यालय में हुई है।
बीके पटेल, डीएसपी लोकायुक्त