comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

शाहपुर फ्लाईऐश डैम फूटा, प्रशासन अलर्ट - लोगों में दहशत 

शाहपुर फ्लाईऐश डैम फूटा, प्रशासन अलर्ट - लोगों में दहशत 

डिजिटल डेस्क सिंगरौली(वैढऩ)। एनटीपीसी विंध्याचल परियोजना विंध्यनगर का शाहपुर फ्लाईऐश डैम फूटा गया है। जिससे फ्लाईऐश सप्लाई की कई पाइप क्षतिग्रस्त हो गई हैं। डैम फूटने से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। अभी तक किसी भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। पुलिस प्रशासन ने डैम के आसपास स्थित गांव के लोगों को अलर्ट कर दिया हैै। बताया जाता है कि रविवार को शाम 4 बजे के लगभग विंध्याचल परियोजना के शाहपुर फ्लाईऐश डैम फूट गया, जिससे आसपास बाढ़ जैसे हालात बन गए। 
रिहंद में जा रहा पानी
बताया जा रहा है कि शाहपुर फ्लाईऐश डैम का पानी रिहंद डैम में जा रहा है, जिससे रिहंद के पानी के प्रदूषित होने का खतरा बढ़ गया है। जिसमें डैम का लाखों गैलन गंदा पानी डैम में जा रहा है। 
बाल-बाल बचे मजदूर
बताया जा रहा है कि डैम के साइट में काम कर रहे कुछ मजदूर फंस गए थे, देर शाम उनके सकुशल होने की पुलिस प्रशासन ने जानकारी दी। इसके बाद भी सीआईएसएफ और पुलिस के लोग सर्च लाइट से चप्पा-चप्पा देख रहे थे। डैम फूटने से शाहपुर फ्लाईऐश डैम के समीप स्थित जुवाड़ी-जयनगर और अमहवाटोला के लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। 
एसपी और ईडी भी पहुंचे
डैम फूटने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेडें, सीएसपी अनिल सोनकर, विंध्याचल परियोजना के कार्यकारी निदेशक देवाशीष मुखर्जी, सीआईएसएफ कमांडेंट, विंध्यनगर थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। 
इनका कहना है 
एनटीपीसी विंध्यनगर के शाहपुर फ्लाईऐश डैम फूटने से कोई भी जनहानि नहीं हुई है। सीआईएसएफ की टीम और पुलिस सतत निगरानी कर रही है। 
अभिजीत रंजन, पुलिस अधीक्षक
 

कमेंट करें
o3uHj