दुकान का ताला बंद कर दुकानदार को जिंदा जलाया - मौत

Shopkeeper locked shop owner alive - death
दुकान का ताला बंद कर दुकानदार को जिंदा जलाया - मौत
दुकान का ताला बंद कर दुकानदार को जिंदा जलाया - मौत

डिजिटल डेस्क रीवा । दुकान के अंदर दुकानदार को जिन्दा जलाये जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस घटना की रिपोर्ट थाना दर्ज करा दी गई है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार आपसी रंजिश के चलते किराना दुकान का बाहर से ताला बंद कर दुकान में आग लगा कर दुकान संचालक को जिंदा जलाये जाने की यह घटना घटी की है।  दुकान संचालक की मौत के बाद ग्रामीणों ने सिरमौर क्योंटी मार्ग में लाश रख कर चक्काजाम लगा दिया। इस दौरान एसडीओपी सिरमौर पीएस परस्ते, जनपद पंचायत सीईओ सुचिता सिंह, थाना प्रभारी शैल यादव सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे। पुलिस ने बताया कि सिरमौर थाना अंतर्गत राजगढ़ निवासी कृष्ण कुमार पाण्डेय पुत्र गिरीश पाण्डेय 40 वर्ष मंगलवार की रात घर से खाना खाने के बाद क्योटी मार्ग स्थित अपने किराना की दुकान आया  था। दुकान को अंदर से बंद कर युवक सो रहा था। देर रात आरोपियों ने बाहर से दुकान में ताला लगा कर दुकान में आग लगा दी। दुकान के अंदर सो रहे दुकान संचालक को जैसे ही आगजनी का पता चला उसने शोर मचाते हुए दुकान का दरवाजा खोलने का प्रयास किया। लेकिन बाहर से दुकान में ताला लगा होने के कारण दुकान नहीं खुली। आग की लपटों की चपेट में आने से युवक झुलस गया। दुकान से आग की लपटों को उठता मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने आग बुझा कर युवक को बचाने का प्रयास किया। आग की लपटों से बुरी तरह से झुलस चुके युवक को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल लाने की व्यवस्था की गई। एसजीएमएच के आकस्मिक चिकित्सा विभाग पहुंचे युवक की गंभीर हालत को देखते हुए उसे बर्न यूनिट के लिए रेफर कर दिया गया। यहां चिकित्सालय के बर्न यूनिट में भर्ती रहे युवक ने गुरूवार की सुबह उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। युवक के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। 
 पुलिस ने पकड़े दो संदेही 
 इस मामले में सिरमौर पुलिस ने दो संदेहियों को पकड़ा है। पकड़े गए संदेहियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि अभी संदेहियों से घटना के संंबंध में पूछताछ कर रही है। घटना में संदेहियों का नाम था या नहीं इस बारे में अभी कुछ नहीं कह सकते। जांच की जा रही है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। 

 आरोपियों के गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग 
  युवक की मौत के बाद ग्रामीणों ने सिरमौर क्योटी मार्ग में चक्काजाम लगा दिया। इस दौरान ग्रामीण युवक की हत्या में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार करने, मुआवजा और लिखित आश्वासन की मांग को लेकर  आंदोलन करते रहे। इस दौरान तकरीबन दो घंटे तक यहंा आवागमन बाधित रहा। आवागमन बाधित होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। अंत में मौके पर पहुंचे अधिकारियों के आश्वासन के बाद चक्काजाम समाप्त हुआ। 
इनका कहना है 
 दुकान का ताला बंद कर दुकानदार को जिंदा जलाने की घटना सिरमौर में हुई है। आपसी रंजिश के कारण यह घटना हुई है। युवक की मौत के बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम लगा दिया था। अंत में आश्वासन के बाद जाम हटा लिया गया। 
आबिद खान , पुलिस अधीक्षक रीवा
 

Created On :   13 March 2020 9:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story