सिंगरौली: प्रदेश के विकास और जनता के कल्याण के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास किए जाएं - मुख्यमंत्री

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सिंगरौली: प्रदेश के विकास और जनता के कल्याण के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास किए जाएं - मुख्यमंत्री

डिजिटल डेस्क,सिंगरौली। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रदेश के कमिश्नर , पुलिस महा निरीक्षक, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक को वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से निर्देशित किया है कि प्रदेश के विकास एवं जनता के कल्याण के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। उन्होने कहा कि यही प्रदेश में सुशासन का आधार होगा। जिले के एनआईसी कंक्ष मे वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान कलेक्टर राजीव रंजन मीना, पुलिस अधीक्षक श्री बीरेन्द सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर आयुक्त नगर पालिक निगम सिंगरौली आर.पी सिंह, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि महिलाओं को आर्थिक एवं सामाजिक रूप से सशक्त बनानें के लिए गतिविधियों का संचालन आवश्यक है। उनके द्वारा तैयार किए गए उत्पाद की मार्केटिंग के लिए प्रदेश एवं जिला स्तर पर नेटवर्क तैयार किया जाए। प्रदेश में नारी एवं बेटियों के सम्मान के लिए चलाए जा रहे नारी सम्मान अभियान कार्यक्रम को सामाजिक आंदोलन बनाया जाए। प्रदेश के नगरीय एवं ग्राम पंचायतों के व्यवस्थित विकास के लिए पांच वर्षीय कार्य योजना तैयार की जाए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में गुमशुदा बालिकाओं की बरामदगी के लिए अभूर्तपूर्व कार्य किया गया है। दोषियो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। जिला स्तर पर साइबर क्राइम को रोकने हेतु प्रयास किए जाए। धान उपार्जन में अच्छा कार्य हुआ है जिसके लिए विभाग बधाई का पात्र है। उन्होने कहा कि रूके हुए पेमेंट तत्काल कराए जाए। खाद्य पदार्थो में मिलावट करने वालो के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। स्ट्रीट वेण्डर योजना में पीएम स्ट्रीट वेण्डर योजना तथा सीएम स्ट्रीट वेण्डर योजना के लक्ष्य शीघ्र पूरे किए जाए। गरीबों के लिए संचालित सस्ते दर पर अनाज वितरण योजना को प्रभावी बनाया जाए तथा हर पात्र व्यक्ति को योजना का लाभ मिले। जिन लोगों द्वारा खाद्यान्न का उठाव नही किया जा रहा है उसकी जांच की जाए। प्रत्येक महीनें अन्न उत्सव का आयोजन कर अधिक से अधिक लोगों को खाद्यान्न उठाव हेतु प्रेरित किया जाए । अन्न उत्सव सतर्कता समिति के सदस्यों एवं नोडल अधिकारी की उपस्थिति में आयोजित किया जाए।

Created On :   9 Feb 2021 10:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story